3 लाख रुपए की चाय पीती हैं नीता अंबानी, रखती हैं 8 महंगे शौक, ऐसा है शाही जीवन


रिलायंस इंडस्ट्रीज (reliance industries limited) की मालकिन नीता अंबानी (nita ambani) दुनिया के चौथे और भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी हैं. जो हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं. नीता अंबानी की खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं. भले ही नीता अंबानी एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती थीं और 800 रुपये महीने की सैलरी में एक स्कूल में पढ़ाती थीं. लेकिन अब नीता एक अमीर खानदान की बहू हैं और उनके शौक भी निराले हैं. अक्सर ही नीता के लुक की चर्चा होती है. हर कोई उनकी ग्लोइंस स्किन और स्टाइल पर फिदा रहता है. इंटरनेट पर मौजूद कई रिपोर्ट्स की मानें तो नीता अंबानी के 8 शौक काफी महंगे और एक आम इंसान तो इन शौकों के बारे में कल्पना भी नहीं कर सकता है. वैसे आपने अंबानी परिवार का एंटीलिया तो देखा ही होगा जिसकी चर्चा पूरे विश्व में होती है.

नीता अंबानी के 8 महंगे शौक

3 लाख रुपए की चाय
रिलायंस इंडस्ट्रीज की मालकिन नीता अंबानी ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि, वह चाय भी जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में पीती हैं और ये क्रॉकरी 50 पीस के सेट में आती है. कप की सबसे खास बात यह है कि, इसका जो बॉर्डर है वो सोने का है और कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है. इस हिसाब से खुद सोचिए कि नीता की एक कप चाय की कीमत 3 लाख रुपए से भी ज्यादा है.

हीरे जड़े बैग्स
नीता अंबानी अपने स्टाइल के हिसाब से अलग-अलग बैग कैरी करती हैं. जिनमें मोतियों के साथ हीरे भी जड़े होते हैं. नीता के बैग कलेक्शन में दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स चनेल, गोयार्ड और जिम्मी चू केरी के बैग्स शामिल हैं.इसके अलावा कई बार नीता को ज्यूडिथ लाइबर के गैनिश क्लच के साथ भी देखा गया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि, छोटे क्लच पर्स में जो हीरे जड़े होते हैं उनकी शुरुआत ही 3 से 4 लाख रुपये से होती है.

कभी जूते रिपीट नहीं करतीं
नीता अंबानी को महंगे जूते और सैंडर का काफी शौक है. उनके पास पेड्रो, गार्सिया, जिम्मी चू, पेलमोड़ा, मार्लिन ब्रांड का अच्छा खासा कलेक्शन है और इनकी शुरुआत ही लाखों रुपये से होती है. ऐसा कहा जाता है कि नीता जिस जूते को एक बार पहन लेती हैं उसे दोबारा रिपीट नहीं करती.

महंगी घड़ियों का कलेक्शन
नीता को घड़ियां भी काफी पसंद हैं और उनके पास बुल्गारी, कार्टियर, राडो, गुची, केल्विन केलिन और फोसिल जैसे ब्रांड का बढ़िया कलेक्शन है. इन घड़ियों की कीमत की शुरुआत ही 1 या 2 लाख से होती है.

गहनों का शानदार कलेक्शन
नीता अंबानी को आपने शादी-समारोह जैसे फंक्शन में देखा ही होगा. इनमें नीता किसी परी से कम नहीं लगती. उनका पूरा लुक हर किसी को आकर्षित करता है. सबसे ज्यादा नीता के गहनों पर लोगों की नजर होती है जिनकी कीमत करोड़ों में होती है.

साड़ियां
नीता अंबानी की साड़ियां वाकई बहुत खूबसूरत होती हैं और उनमें भी हीरे और सोने का काम होता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिस साड़ी को नीता ने अपने बेटे की सगाई में पहनी थीउसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए थी.

40 लाख रुपये का लिपस्टिक कलेक्शन
अंग्रेजी वेबसाइट मार्केटिंग माइंड की मानें तो, नीता लिपस्टिक भी काफी महंगी यूज करती हैं और उनके पास करीब 40 लाख रुपए का कलेक्शन है.

पर्सनल प्राइवेट जेट
मुकेश अंबानी ने अपनी पत्नी नीता को साल 2007 में 100 करोड़ का प्राइवेट जेट (private jet) गिफ्ट किया था.जिसके अंदर फाइव स्टार जैसी सारी सुविधाएं हैं.

close