कभी लॉटरी के टिकट बेचती थीं नोरा फतेही, 5 हजार रुपए लेकर पहुंची भारत और ऐसे बन गई ‘डांस क्वीन’


बॉलीवुड में अपने टैलेंट और मेहनत के दम पर जगह बनाने वालीं नोरा फतेही (Nora Fatehi) आज करोड़ों दिलों पर राज करती हैं. भले ही नोरा को फिल्मों में कम देखा गया हो लेकिन सोशल मीडिया पर नोरा फतेही छाई रहती हैं. ‘दिलबर’ गर्ल से मशहूर नोरा फतेही (Nora Fatehi) आज अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 6 फरवरी, 1992 को कनाडा में जन्म लेने वाली नोरा एक एक्ट्रेस, डांसर के अलावा एक मॉडल भी हैं. नोरा फतेही का कनाडा से बॉलीवुड तक का सफर भी काफी हसीन है. तो चलिए दिलबर गर्ल के खास दिन पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें.

बिग बॉस से मिली पहचान
साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म ‘रोर’ से नोरा फतेही के एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई थी. इस फिल्म के बाद नोरा को तेलुगू फिल्मों में काम करने के ऑफर मिले. इसके बाद नोरा फतेही को रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss 9) के सीज़न 9 में देखा गया. इस शो के माध्यम से नोरा ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई और बिग बॉस के बाद रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में हिस्सा लिया. चूंकि ये शो डांस का था तो नोरा को अपना टैलेंट दुनिया के सामने रखने का मौका मिला और नोरा फेमस हो गई. कम लोग जानते हैं कि नोरहा फतेही मार्शियल आर्ट्स में भी ट्रेंड हैं.

5000 रुपए लेकर आई थीं भारत
फिल्म इंडस्ट्री में अपने डांस से तहलका मचाने वाली नोरा फतेही ने खुद को इस मुकाम पर लाने के लिए काफी मेहनत की है. शुरुआत में नोरा ने काफी संघर्षों का भी सामना किया. जानकर हैरानी होगी कि जब नोरा पहली बार कनाडा से इंडिया आई थीं तब उनके पास सिर्फ 5000 रुपये थे और

उन्हें कड़े संघर्षों का सामना करना पड़ा. एक इंटरव्यू में नोरा ने खुलासा किया था कि उन्होंने अपना पेट पालने के लिए कॉफी शॉप तक में नौकरी की थी. इसके अलावा वह टेलीकॉलर की भी नौकरी कर चुकी हैं. शुरुआत में नोरा लॉटरी टिकट बेचती थीं. हालांकि, इन नौकरी को उन्होंने छह महीने करने के बाद छोड़ दिया था.

बात अगर नोरा के करियर की करें तो वह एक सफल डांसर और एक्ट्रेस हैं. नोरा फतेही के पास आज के समय में काम और पहचान की कोई कमी नहीं है. लोग उन्हें उनके टैलेंट से जानते हैं और पिछले दिनों नोरा को एक डांस रियलिटी शोमें बतौर जज की भूमिका में देखा गया था. नोरा ने कम समय में दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है. बात अगर वर्कफ्रंट की करें तो हाल में उनका नया सॉन्ग ‘छोड़ देंगे’ रिलीज हुआ है जो यू-ट्यूब पर तहलका मचा रहा है.

close