आपके हर तरह के मूड की साथी होती है मैगी, जानें इसे बनाने के 5 आसान तरीके

 

आपके हर तरह के मूड की साथी होती है मैगी, जानें इसे बनाने के 5 आसान तरीके

जब भी किसी अच्छे खाने और आरामदायक खाने की चीज़ों की बात आती है, तो मैगी हर किसी की पसंदीदा है। यह हर समस्या का इलाज है। यह दिल टूटने, खराब रिजल्ट या फिर थका देने वाला और व्यस्त दिन हो। यह सभी उम्र के लोगों को पसंद आता है और हर भारतीय घर का मुख्य स्नैक है।

मैगी बनाने का स्टाइल हर किसी के पास होता है। इस स्नैक को पूरी तरह से बनाने के लिए हर किसी का पास अपना 'गुप्त नुस्खा' होता है। सब्जियों के साथ या सिर्फ एक सादे और सरल तरीके के साथ बना सकते हैं, हमारे पास आपके लिए मैगी पकाने के 5 स्वादिष्ट तरीके हैं।


स्ट्रीट शैली की मैगी

यह मैगी का सबसे प्रसिद्ध और प्रिय संस्करण है। इसे बनाने के लिए, बस एक पैन में 210 मिली पानी डालें और कुछ लाल मिर्च पाउडर, नमक और गरम मसाला मिलाएं। फिर नूडल्स डालें और 2 मिनट तक पकाएं। गर्म - गर्म परोसें।


वनस्पति मैगी

वेजिटेबल मैगी बनाने के लिए, एक पैन में थोड़ा सा तेल डालें और उसमें कटा हुआ लहसुन, हरी मिर्च, प्याज, टमाटर, गाजर और शिमला मिर्च डालें। फिर नमक और तेजपत्ता डालें। अच्छी तरह से मिलाएं और पानी डालें। नूडल्स डालें और 2-3 मिनट तक पकाएं।


मिर्च पनीर मैगी

इस संस्करण को बनाने के लिए, बस कुछ मटर, कटी हुई गाजर और पनीर के साथ तेल में कटा हुआ प्याज और हरी मिर्च डालें। सब्जियों के पक जाने के बाद, तस्मेकर और एक कप पानी डालें। नूडल्स डालें और 2 मिनट तक पकाएं। धनिया से गार्निश करें और गर्मागर्म सर्व करें।


इटैलियन मैगी

मैगी का ये संस्करण बनाने के लिए, नूडल्स को 2 मिनट के लिए पानी में उबालें और उन्हें छोड़ दें। एक पैन में, कटा हुआ लहसुन, मशरूम और अजवायन की पत्ती डालें। लाल मिर्च के गुच्छे डालें। आवश्यकतानुसार पानी डालें और पैन में नूडल्स डालें। अच्छी तरह से हिलाओ और कसा हुआ पनीर डालें।


अंडा मैगी

मैगी बनाएं जैसा कि आप आम तौर पर पैन में 1 कप पानी, टेस्टीमेकर और नूडल्स डालकर बनाते हैं। दूसरे पैन में, एक अंडा तोड़ें और इसे कटा हुआ प्याज, टमाटर और हरी मिर्च के साथ पकाएं। नमक, लाल मिर्च पाउडर और काली मिर्च के साथ सीजन। मैगी डालकर मिलाएं। गर्म - गर्म परोसें।


close