पॉप सिंगर रिहाना के बाद किसान आंदोलन के समर्थन में उतरीं Actress सूज़न सैरांडन


भारत में डेढ़ महीनों से ज्यादा दिन से चल रहे किसान आंदोलन तो बंद होने का नाम नही ले रहा है। एक ओर कुछ लोंगो को किसान आंदोलन गलत लग रहा है तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग किसान आंदोलन के समर्थन में खड़े हो रहे है। बॉलीवुड(Bollywood) के साथ साथ हॉलीवुड(Hollywood) की भी प्रतिक्रिया इस मामले में खुल के सामने आ रही है। विदेशी हस्तियों ने भी इसके ऊपर अपनी बात रखी है। अब इस लाइन में एक नाम और जुड़ गया है और वो नाम है अमेरिका एक्ट्रेस सूज़न सैरांडन(Susan Sarandon) का। अमेरिका की एक्ट्रेस सूजन सैरंडन ने भी अब भारतीय किसानों के समर्थन में ट्वीट कर दिया है। उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया में जोरों से वायरल हो रहा है.

किसानों के साथ खड़ी हुई सूज़न

किसान आंदोलन पर अभिनेत्री सूज़न सैरांडन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने ट्वीट मे लिखा था कि मैं भारत में चल रहे किसान आंदोलन के साथ एकजुटता से खड़ी हूं। पढ़िए वो कौन हैं और क्यों आंदोलन कर रहे हैं। उनका ये ट्वीट काफी लाइक किया जा रहा है और रीट्वीट भी हो रहा है।

सूजन से पहले पॉप सिंगर रिहाना ने भी ट्वीट किया था कि किसान प्रोटेस्ट पर बात क्यों नहीं की जा रही है। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर इस मामले पर चर्चा तेज हो गया था, जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने ये बयान जारी किया था कि बिना पूरे मामले को जाने कोई भी किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देगा.

सूज़न को मिल चुके है कई अवार्डस

75 साल की अमेरिकी ऐक्ट्रेस सूज़न सैरांडन एक ऐक्टिविस्ट और एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं। उन्हें ऑस्कर्स सहित कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। साल 2002 में उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में योगदान के लिए ‘हॉलिवुड वॉक ऑफ फेम’ में स्टार का अवार्ड दिया गया था। इसके बाद साल 2009 में उन्हें स्टॉकहोम इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है।

close