राज्य सभा में बोले कृषि मंत्री, खून से खेती कांग्रेस कर सकती है भाजपा नहीं

 


नई दिल्ली : राज्यसभा में बोलते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि देश का लोकतंत्र और नागिरक दोनों देश की ताकत है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार गांव, गरीब और किसान के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और आने वाले कल में भी रहेगी.

तोमर ने कहा कि किसान को सम्मान देने की कोशिश की गई है. सरकार ने पूरी संवेदनशीलता दिखाई है. उन्होंने कहा कि किसान नेता केंद्र से हुई कई दौर की वार्ता के बाद भी यह नहीं बता सके कि कानूनों में क्या कमियां हैं.

कृषि मंत्री ने किसान आंदोलन के संदर्भ में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बिना नाम लिए पंजाब का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि केवल एक ही राज्य में कृषि कानूनों का विरोध हो रहा है. किसानों की जमीन छीन ली जाएगी, ऐसे दावों से किसानों को भड़काया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कठिन समय में पीएम ने गंभीरता से फैसले लिए.

उन्होंने केंद्र सरकार की उपबल्बिधियों को गिनाते हुए कहा कि किसान उड़ान योजना के तहत आज त्रिपुरा का पाइनएप्पल विदेश में निर्यात किया जा रहा है. कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों के विकास के प्रति केंद्र सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है. तोमर ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना में पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी.

close