बेस्ट करो, अन्यथा भुगतो : शिवराज की अफसरों को चेतावनी

 

भोपाल। प्रदेश में लापता हुई बच्चियों में से जनवरी में 2444 बच्चियों को बरामद किया गया है. कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री शिवराज ने इसके लिए पुलिस विभाग की तारीफ की. खासतौर पर बैतूल, अशोक नगर, होशंगाबाद सीहोर और रायसेन जिले में पुलिस के एक्शन की सीएम ने सराहना की. मुख्यमंत्री शिवराज ने साथ ही परफॉर्म नहीं करने वाले अफसरों को नतीजे भुगतने की चेतावनी भी दी. मुख्यमंत्री ने माफिया के खिलाफ और शिकंजा कसने को कहा.

29 दिन काम और 30वें दिन मूल्यांकन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 29 दिन काम के बाद 30 वें दिन मूल्यांकन किया जा रहा है. सीएम ने कहा कि अफसर अपना बेस्ट दें , क्योंकि सभी लोग जनता की सेवा और प्रदेश के विकास के लिए हैं. शिवराज बोले, मैं भी अपना मूल्यांकन करता हूं. अच्छा काम करने वालों की पीठ थपथपाई जाएगी. साथ ही काम नहीं करने वाले अफसरों को नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहना चाहए.

cm  advice to officers
शिवराज की अफसरों को नसीहत

2444 लापता बच्चियां मिलीं

जनवरी महीने में 2444 लापता बालिकाओं को पुलिस ने ढूंढ निकाला है. लापता बच्चियों को ढूंढने के लिए पिछली कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए थे. बैतूल, अशोकनगर, होशंगाबाद, सीहोर और रायसेन जिलों में बेहतर काम हुआ है. छिंदवाड़ा, निवाड़ी, राजगढ़, डिंडोरी, विदिशा में और सुधार की जरूरत है. लापता हुई बच्चियों की सबसे ज्यादा बरामदगी इंदौर, सागर, धार, छतरपुर, रीवा जिलों में हुई है.

साइबर क्राइम की बढ़ती घटनाओं पर चिंता

साइबर क्राइम की बढ़ती घटनाओं पर भी मुख्यमंत्री शिवराज ने चिंता जताई है. सीएम ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जिले स्तर पर भी छोटी शुरुआत होनी चाहिए. जिला स्तर पर प्रयोग सफल रहने पर इसे पूरे प्रदेश में बढ़ाया जाएगा.

close