ऑनर किलिंग: बेटी के प्रेम संबंध से नाराज पिता ने डेढ़ लाख रुपए देकर जिन्दा जलवाया

burning women

संत कबीर नगर। उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में एक दिल दहला देने वाला वाकया हुआ है। यह एक परिवार ने अपनी ही बेटी को को सिर्फ इसलिए मरवा दिया क्योंकि वह एक मुस्लिम युवक से प्रेम करती थी और उसने उसे छोड़ने से इंकार कर दिया।

मिली जानकरी के मुताबिक घटना गोरखपुर के बेलघाट इलाके की है। यहां रहने वाली रंजना यादव का अधजला शव गोरखपुर के ही धनघटा पुलिस स्टेशन की सीमा के निकट आने वाले गांव जिगिना में मिला था। जब पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की तो पता चला की रंजना के पिता, भाई और बहनोई ने मिलकर एक कांट्रेक्ट किलर वरुण तिवारी को डेढ़ लाख रूपये देकर उसे जिन्दा जलाने की सुपारी दी थी।  परिवार ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि रंजना किसी मुस्लिम लड़के से प्यार करती थी और परिवार वालों के लाख समझने के बाद भी वह उसे छोड़ने को राजी नहीं थी।

पिता ने कबूला जुर्म

इस मामले में संत कबीर नगर के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने बताया की “पीड़िता के पिता कैलाश यादव, भाई अजीत यादव, बहनोई सत्य प्रकाश यादव और सीताराम यादव को रविवार को गिरफ्तार किया गया है।  पूछताछ में रंजना के पिता ने यह स्वीकार किया उनकी बेटी एक मुस्लिम लड़के से प्रेम करती थी, जब बेटी ने प्रेमी को छोड़ने से इनकार कर दिया तो पिता ने अपने बेटे और दामाद के साथ मिलकर उसे मारने के लिए माहुली का कांट्रेक्ट किलर किराए पर लिया जिसका नाम वरुण तिवारी था।  इस घटना को अंजाम देने के लिए परिजनों ने उसे डेढ़ लाख रूपये दिए।

पेट्रोल डालकर लगाई आग

इसके बाद पकडे गए आरोपियों में से एक आरोपी तीन फरवरी को युवती को अपनी मोटरसाइकिल से जिगिना गांव के पास एक सुनसान इलाके में ले गया, जहां उसने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर युवती के हाथ-पैर बांधे और फिर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की जांच कर रही पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल किया गया पेट्रोल कंटेनर और मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है और अब वह कॉन्ट्रैक्ट किलर की तलाश तेजी से कर रही है।”

close