बॉलीवुड की धड़कन बनता देश का 'दिल'

 


भोपाल। कोरोना संक्रमण का असर भले ही देश भर में बरकरार हों, लेकिन लोगों का जीवन एक बार फिर धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है. आर्थिक गतिविधियां पहले की तरह हो गई है, तो दूसरी ओर फिल्मों की शूटिंग भी प्रारंभ हो गई है. वहीं अगर हम मध्य प्रदेश की बात करें, तो फिल्मों की शूटिंग के लिए खूबसूरत और आकर्षित लोकेशन है, जहां बॉलीबुड के कई डायरेक्टर और सितारे लाइट, कैमरा और एक्शन करते हुए नजर आते है. इसमें राजधानी भोपाल से लेकर महेश्वर, ग्वालियर, ओरछा और अमरकंटक शामिल है. हाल ही में एक के बाद एक फिल्मों की शूटिंग प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हो रही है.

भोपाल की तंग गलियों में दिखी 'द लास्ट शो' की झलक भोपाल में फिल्म और सीरियल की शूटिंग का सिलसिला धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है. राजधानी भोपाल के कई क्षेत्रों में 'द लास्ट शो' फिल्म की शूटिंग चल रही थी. इस दौरान फिल्म अभिनेता अनुपम खेर, सतीश कौशिक, अभिनेत्री पल्लवी जोशी अलग-अलग लोकेशन पर फिल्म को शूट कर रहे थे.

film-shooting
अनूमप खेर की द लास्ट शो की झलक

अनूपम खेर ने निभाया था भोपाली का किरदार

राजधानी की तंग गलियों में फिल्म अभिनेता अनुपम खेर और अभिनेत्री पल्लवी जोशी जब खरीदारी करते हुए दिखे थे, तो वहां मौजूद लोग कुछ देर के लिए आश्चर्यचकित हो गए, लेकिन जब पीछे से शार्ट ओके की आवाज आई, तब लोगों को समझ में आया कि यहां पर फिल्म की शूटिंग चल रही थी. अभिनेता अनुपम खेर ने इस फिल्म में एक भोपाली का किरदार निभाया था, तो वहीं अभिनेत्री पल्लवी जोशी उनके साथ खरीददारी करने में व्यस्त थी.

जबरदस्त स्टंट सीन कर 'धाकड़ गर्ल' ने बहाया पसीना

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों बैतूल जिले के सारनी क्षेत्र में 'धाकड़' फिल्म की शूटिंग की रिहर्सल कर रही हैं. कंगना ने शूटिंग का लेटेस्ट वीडियो भी शेयर किया था.

film-shooting
धाकड़ मूवी की शूटिंग

35 मिनट तक 'धाकड़ गर्ल' ने बहाया था पसीना

सारनी में अपनी चर्चित 'धाकड़' फिल्म की शूटिंग के पहले कंगना रनौत ने मंगलवार शाम सारनी पहुंचकर सभी को चौंका दिया था. 5 फरवरी से शुरू होने वाली शूटिंग से पहले कंगना ने यहां पहुंचकर करीब 35 मिनट तक जमकर रिहर्सल की.

film-shooting
शूटिंग की तस्वीरें

पचमढ़ी की वादियों पर फिदा कंगना

बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री कंगना रनौत भी पचमढ़ी की वादियों की खूबसूरती पर फिदा हो गईं हैं, प्रदेश के इकलौते हिल स्टेशन पचमढ़ी की खूबसूरती उन्हें इस कदर पसंद आई, कि उन्होंने ट्वीट कर अपनी फीलिंग्स बयां की. कंगना ने कहा कि पचमढ़ी भव्यता से भी परे है.

film-shooting
शूटिंग की तस्वीरें

महेश्वर में फिल्मों की शूटिंग शुरू

कोरोना के चलते पौराणिक एवं पर्यटन नगरी महेश्वर में वीराना सा छा गया था, लेकिन फिर से यहां पर फिल्मों की शूटिंग शुरू हो गई है. एक बार फिर भीड़-भाड़ा देखी जा रही है. यशराज फिल्म की बड़े बजट की फिल्म में विक्की कौशल और मानुषी छिल्लर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.

film-shooting
महेश्वर में फिल्म की शूटिंग

हाट बाजार में घूमते हुए नजर आए विक्की कौशल

अहिल्या घाट पर सुबह 8 बजे से शुरू हुई शूटिंग दिन भर चलती रही. फिल्म के शॉट्स में अभिनेता विक्की कौशल हाट बाजार में घूमते हुए नजर आए. हालांकि बड़वाह के मोरटक्का और ओंकारेश्वर में भी शूटिंग की जाएगी. वहीं शनिवार को फिर से शूटिंग महेश्वर में ही की जाएगी.

Actor vicky kaushal
एक्टर विक्की कौशल

चोरल-ओंकारेश्वर स्टेशन पर भी शूट होगी फिल्म

महेश्वर के बाद इंदौर में भी विक्की कौशल और मानुषी छिल्लर की फिल्म की शूटिंग होने वाली है. शूटिंग चोरल रेलवे स्टेशन से लेकर ओम्कारेश्वर के बीच की जाएगी. बताया जा रहा है कि शूटिंग के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाएगी, जिसमें कुछ दृश्य फिल्माए जाएंगे.

Manushi chillar
मानुषी छिल्लर

एमपी में शूटिंग के लिए 12 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने किए आवेदन

मध्य प्रदेश में पहली बार IIFA अवार्ड प्रोग्राम का आयोजन हुआ, जो प्रदेश के लिए गौरव की बात है. वहीं एमपी के अलग-अलग स्थानों पर शूटिंग के लिए करीब 12 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने शूटिंग के लिए आवेदन किए हैं. बता दें कि, हैदराबाद के फिल्म निर्माता वाराही चाल्लन चेतराम, बाय स्कोपिया, अपेक्षा फिल्म, बाबुल प्रोडक्शन और कृष्णा दीप इंटरटेनमेंट सहित दूसरे फिल्मकारों ने भी एमपी में शूटिंग करने की रुचि दिखाई है.

IIFA Award
IIFA अवार्ड

सरकार प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग के लिए फिल्म मेकर्स को प्रोत्साहित कर रही है. इसके लिए हाल ही में सरकार ने नई फिल्म पर्यटन नीति लागू की है, जिसमें फिल्मकारों को काफी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं.

close