दहेज नहीं मिला तो शौहर ने कहा- तलाक तलाक तलाक


भोपाल। राजधानी में ट्रिपल तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. हाल ही में पिपलानी थाना क्षेत्र में एक ट्रीपल तलाक का मामला सामने आया है. फरियादी ने शिकायत की है कि निकाह के दो साल बाद उसके शौहर ने दहेज की लालच में तलाक दे दिया है. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दहेज के लिए करता था मारपीट

फरियादी ने पिपलानी थाने में शिकायत की कि 2 साल पहले उसकी शादी हुई थी. उसके बाद से ही वह उसके साथ मारपीट करता आ रहा है, वो दहेज लाने के लिए कहता है. जब उसे इस बार दहेज नहीं मिला तो उसने उसके मायके जाकर उसे तीन बार तलाक बोल दिया. उसके बाद उसने पिपलानी थाना में जाकर मामला दर्ज कराया. पुलिस ने दहेज प्रताड़ना सहित मुस्लिम महिला अधिकार संरक्षण के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दहेज की मांग पर कई बार फरियादी ने दी रकम

फरियादी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पहले भी कई बार उससे दहेज मांगा गया और वह पैसे लाकर दे चुकी है. आखरी बार उसने 26 हजार रुपए दिए थे. उसके बाद वो दिन तक अच्छे से रहा. फिर उसके साथ मारपीट करने लगा, जिसके चलते वह मायके आ गई. बीती रात उसने मायके में पहुंचकर तीन बार तलाक बोल दिया.

भोपाल में मामले ट्रिपल तलाक के सामने आ चुके हैं लेकिन पिपलानी थाना में यह पहला मामला है.पिपलानी थाने में पहला मामला हुआ दर्ज

शाहजहांनाबाद थाना में आ चुका मामला

भोपाल के शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र में एक युवती का पति और ससुर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. जब युवती ने दहेज लाने से मना कर दिया तो पति ने युवती को तीन तलाक दे दिया. पुलिस ने महिला के कहने पर महिला सुरक्षा अधिनियम और दहेज प्रताड़ना के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.

close