'ऐसा सूरज जो उगने से पहले अस्त हो गया', घरेलू क्रिकेट में चौंकाने वाले हैं अशोक डिंडा के आकड़े


Cricket Image for Ashok Dinda Retires From All Forms Of Cricket

Ashok Dinda Retirement: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashok Dinda) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास ले लिया है। 36 साल के अशोक डिंडा एक ऐसा नाम है जिसे अक्सर सोशल मीडिया पर यूजर्स ट्रोल करते हैं लेकिन शायद ही ट्रोलर्स इस बात को जानते हों कि डिंडा भारत के घरेलू क्रिकेट के स्टार गेंदबाज रहे हैं।

अशोक डिंडा ने बंगाल की ओर से खेलते हुए विरोधी बल्लेबाजों को खासा परेशान किया और इस बात की गवाही खुद उनके आकड़े देते हैं। अशोक डिंडा ने 116 फर्स्ट क्लास मैचों में 420 विकेट लिए हैं। अशोक डिंडा उत्पल चटर्जी के बाद बंगाल के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं। बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर उत्पल चटर्जी ने 129 फर्स्ट क्लास मैचों में 503 विकेट लिए हैं।

अशोक डिंडा ने क्रिकेट से संन्यास के बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं। मैंने बीसीसीआई और गोवा क्रिकेट संघ को इस संबंध में ईमेल भेज दिया है।' बता दें कि इस बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में डिंडा ने गोवा की तरफ से खेलने का  फैसला किया था। हालांकि उन्होंने महज तीन मुकाबले ही खेले थे।

कुछ खास नहीं रहा इंटरनेशनल करियर: भारत के घरेलू क्रिकेट के स्टार अशोक डिंडा इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। डिंडा ने भारत के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले जिसमें उनके नाम 12 विकेट हैं वहीं नौ टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में उन्होंने 17 विकेट झटके हैं। डिंडा ने 78 आईपीएल मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 69 विकेट लिए

close