नहीं हटाई गई मुख्यमंत्री की सुरक्षा, केवल तबादला हुआ: दिल्ली पुलिस


नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में किसी प्रकार की कटौती नहीं की गई है. केवल उनकी सुरक्षा में तैनात चार पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है. यह कहना है दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिश्वाल का. आप पार्टी के नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कटौती के आरोप को पुलिस ने खारिज किया है.

मुख्यमंत्री को जेड प्लस सुरक्षा
चिन्मय बिश्वाल की तरफ से कहा गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस की तरफ से जेड+ सुरक्षा मिली हुई है. इसमें पायलट, एस्कॉर्ट, क्लोज प्रोटेक्शन टीम, हाउस गार्ड, स्पोट्र्स, तलाशी लेने वाला स्टॉफ होता है. उनके पास सादी वर्दी में 47 पुलिसकर्मी जबकि वर्दी में 16 CRPF के जवान सुरक्षा के लिए रहते हैं. इनमें किसी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है और अभी भी मुख्यमंत्री के पास जेड प्लस सुरक्षा है.

सुरक्षा में नहीं की गई कटौती
चिन्मय बिश्वाल के अनुसार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में किसी प्रकार की कटौती नहीं हुई है. सुरक्षाकर्मियों की संख्या घटाने के आरोप पूरी तरह से गलत हैं. प्रसाशनिक कारणों से सुरक्षा में तैनात सिपाही गगनदीप, अंकुर, जीतू मणि और जितेंद्र को वहां से हटाया गया है और उनकी जगह सिपाही नरेश, विनोद, अंकुश और शिवराज को लगाया गया है. यह एक सामान्य प्रक्रिया है.

close