इस क्रिकेटर ने विराट कोहली के दो डिमेरिट प्वॉइंट्स पर साधा निशाना, हो कार्रवाई


दिल्ली।
 क्रिकेट में खेल मैदान पर खिलाड़ियों की व्यवहार पर पूरी नजर होती है। खिलाड़ी दर्शकों के सामने तो होते ही हैं साथ ही कैमरे भी उन पर नजर गड़ाये रहते हैं। दूसरे टेस्ट में विराट की गतिविधियों पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने निशाना साधा है। डेविड लायड ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बारे में कहा है कि कायदे से तो उन्हें अहमदाबाद में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिलना ही नहीं चाहिए। इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली की अम्पायर नितिन मेनन से बहस हो गई थी। जो रूट को ऑनफील्ड अंपयार मेनन ने नॉटआउट दिया था। अम्पायर के फैसले के बाद विराट ने डीआरएस लिया था। थर्ड अंपायर ने भी अम्पायर्स कॉल का फैसला सुनाया। इसके बाद विराट ने अम्पायर मेनन पर गुस्सा निकला था। दरअसल रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद स्टंप पर लग रही थी।

लॉयड ने अपने कॉलम में लिखा है कि विराट कोहली के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं हुई पर कोई बात नहीं? एक नेशनल टीम के कप्तान को छूट है कि वह मैदान पर ऑफिशियल से बहस करे। उसकी निंदा करे और इसके बाद उसको अगले टेस्ट में खेलने की इजाजत भी है। लायड ने कहा कि कोई खेल होता तो उन्हें मैदान से बाहर कर दिया गया होता। कोहली को कायदे से अगले सप्ताह होने वाले टेस्ट मैच में खेलना ही नहीं चाहिए।

लायड ने कहा कि विराट कोहली के खाते में पहले से ही दो डिमेरिट प्वॉइंट्स हैं और अगर दो और डिमेरिट प्वॉइंट्स उनके खाते में जुड़ते हैं तो उनको एक टेस्ट, दो वनडे इंटरनैशनल या दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों से निलम्बित किया जा सकता है। 24 महीने के अंदर अगर किसी खिलाड़ी के खाते में चार डिमेरिट प्वॉइंट्स होते हैं तो उन्हें यह सजा झेलनी होती है।

close