कपूर फैमिली को फिर लगा झटका, ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर ने छोड़ी दुनिया


बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए साल 2020 काफी बुरा रहा और कई नामी सितारों ने दुनिया को अलविदा कहा. लेकिन कपूर परिवार जो अब तक ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की मौत से पूरी तरह उबर भी नहीं पाया था वहां फिर से दुखों का पहाड़ टूटा है. कपूर फैमिली पर एक साल के भीतर बड़ी मुसीबत आ पड़ी है और एक महान अभिनेता राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि, राजीव कपूर को चेम्बूर स्थित घर में दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद रणबीर कपूर समेत परिवार के बाकी सदस्य आनन-फानन में इनलैक्स अस्पताल लेकर गए. जहां डॉक्टरों ने राजीव कपूर को मृत घोषित कर दिया. राजीव कपूर ने करीब 1 बजे मंगलवार को 58 साल की उम्र में आखिरी सांस ली.

परिवार में शोक की लहर
राजीव कपूर के निधन की खबर से फैंस को बड़ा सदमा लगा है और एक बार फिर परिवार व इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई. मालूम हो कि, 2020 में ही कैंसर के कारण ऋषि कपूर की मौत हो गई थी और उनके जाने से परिवार में आसूओं का सैलाब उमड़ पड़ा था. लेकिन 2021 की शुरुआत में ही परिवार को फिर बड़ा झटका लगा है. राजीव कपूर की मौत की पुष्टि करते हुए ऋषि कपूर की वाइफ नीत कपूर ने तस्वीर शेयर की है. जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा- RIP


बता दें, राजीव कपूर ने हिंदी सिनेमा जगत में अहम योगदान दिया है. वो एक एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर थे. राजीव ने साल 1983 में फिल्म ‘एक जान हैं हम’ से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में लीड रोल में देखा गया था. राजीव कपूर ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया और कुछ फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया. राजीव कपूर ने ‘आ अब लौट चलें; (1999), ‘प्रेमग्रंथ’ (1996) और ‘Henna’ (1991) जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया. राजीव कपूर के निधन की खबर सुनते ही फैंस और तमाम बड़ी हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रही हैं.

close