Dimple संग पार्टी कर रहे काका ने जब पत्नी अंजू को दिया चक्मा, घर से फिकवाने की कही बात

 राजेशअपनी जिंदगी में तमाम उतार चढ़ाव देखने वाले राजेश खन्ना(Rajesh Khanna) आज हमारे बीच इस दुनियां में नहीं हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखे है। अभिनय जगत से लौटने के बाद राजेश खन्ना ने राजनीति में अपना हाथ आजमाने के लिए दिल्ली की ओर अपना रुख कर लिया। राजेश ने पहली शादी अंजू महेंद्रू से पहली शादी की थी, जो कि 7 साल ही चल पाई। इसके बाद उन्होंने डिपंल कपाडिया(Dimpal kapadia) से दूसरी शादी रचाई। उस समय डिंपल 16 साल की थी। बात करें अगर राजेश खन्ना की पहली पत्नी की तो अंजू उनको बहुत प्यार करती थी।

ज्यादा दिन ना चली पहली शादी

राजेश

कार्टर रोड पर जब काका रहते थे, तो उन्होंने अपने बंगले आशीर्वाद का पूरा जिम्मा उससे जुड़े सारे कार्य अपनी पत्नी अंजू को सौप रखे थे, लेकिन अंजू का सिनेमा जगत में काम करना काका को नागवार था, क्योंकि काका खालिश पंजाबी घर से जुड़े हुए थे, जहां पर औरतों का घर से बाहर निकल कर काम करना खराब माना जाता था। घर में वाद विवाद चल रहे थे, तभी काका के जीवन में डिंपल ने दस्तक दे दी। डिंपल के बार में काका ने बताया था कि वो उन्हें तब से जानते थे, जब वो बच्ची थी। दोनों के बीच नजदीकियां एक चार्टेड फ्लाइट के दौरान आई। साल 1972 चित्रलोक सिने सर्किल ने हिंदी सिनेमा के कलाकारों को सम्मानित करने के लिए एक इवेंट रखा, जिसमें काका का नाम भी शामिल था। तभी फ्लाइट में डिंपल से काक की मुलाकात हुई और उन्हें देखते ही काका को वो काफी पसंद आ गई। काका झट से अपने उनके बगल वाली सीट में बैठ गए औऱ यही से दोनों के बीच प्यार का सिलसिला शुरु हो गया।

अंजू को लगी भनक

Rajesh-Khanna

काका की लाइफ पर बनी जीवनी कुछ तो लोग कहेंगे में यासिर उस्मान ने कहा था कि काका ने खंडाला के ताज होटल में एक पार्टी रख उसमें डिंपल समेत उनके पूरे घर को बुलाया। काका की ये पार्टी इतनी प्राइवेट थी कि उन्होंने इसकी भनक अपनी पत्नी अंजू को भी ना लगने दी थी। अजूं को पार्टी की भनक लगने पर वो खंडाला में पार्टी स्थल पहुंचने को तैयार हो गई। इस बात की जानकारी जब काका को लगी तो वो भी अपना दिमाग लगाए और ताज होटल से हड़बड़ी में मेहमानों समेत पार्टी को दूसरे होटल में शिफ्ट कर दिए। जब तक होटल में अंजू पहुंची वहां पार्टी के नाम पर कुछ ना बचा था। इसके बाद काका का एक इंटरव्यू सामने आया, जिसमें उन्होंने बताया कि मैं आखिरी बार अंजू से मिल कर उनसे अपने रिश्ते को खत्म करना चाहता था ,लेकिन मेरे ड्राइवर ने मुझे बताया कि अंजू मैम ने कहा कि उनसे मिलने या बात करने की कोशिश ना करें वर्ना चौकीदार से बोलकर बाहर फिकवां दूंगी। यह मेरे आत्मसम्मान पर चोट थी।

close