IPL नीलामी से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने बल्ले से उगली आग, एक ओवर में जड़े 5 छक्के

 

Arjun Tendulkar smashes five sixes in a single over ahead of IPL 2021 auction

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का नाम आईपीएल 2021 की नीलामी में शामिल होने वाले 292 खिलाड़ियों की लिस्ट में दर्ज हुआ है। अर्जुन ने नीलामी में अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपए रखा है और यह देखना दिलचस्प होगा की कौन सी टीम इस ऑलराउंडर पर बोली लगाती है।

अब इस नीलामी से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक धमाकेदार पारी के दम पर सभी फ्रेंचाइजी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। बल्लेबाजी के दौरान अर्जुन की आकर्षण का केंद्र रहा एक ओवर में उनके द्वारा लगाए गए 5 छक्के।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से आयोजित किए गए एक लोकल टूर्नामेंट में एमआईजी क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए इस्लाम जिमखाना के खिलाफ अर्जुन ने बल्ले और गेंद दोनों से आग उगला। इस युवा ऑलराउंडर ने महज 31 गेंदों में ही 77 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 5 चौके और 8 छक्के मौजूद थे। मजेदार बात यह है कि इनमें से 5 छक्के एक ही ओवर में आए जो उन्होंने ऑफ स्पिनर हाशिर दफेदार के ओवर में ठोके। एमआईजी की टीम ने 45 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए।

इसके अलावा जब गेंदबाजी की बारी आई तो अर्जुन उसमें भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने 41 रन देकर कुल 3 बल्लेबाजों को चलता किया। इस्लाम जिमखाना की टीम इस बड़े स्कोर के आगे महज 191 रनों पर ही ढ़ेर हो गई और अर्जुन की टीम ने मैच को 194 रनों से अपने नाम किया।

अर्जुन ने अभी पिछले महीने ही सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में कदम रखते हुए मुंबई की सीनियर टीम के लिए अपना डेब्यू किया। हालांकि तब उस टूर्नामेंट में अर्जुन का प्रदर्शन गेंद और बल्ले से बिल्कुल फीका रहा था। लेकिन अब अर्जुन के इस प्रदर्शन को देखकर यह उम्मीद है कि कोई ना कोई टीम इस युवा को अपनी टीम में शामिल करने के बारे में जरूर सोचेगी।

close