वसीम जाफर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए की प्लेइंग XI की घोषणा,हार्दिक पांड्या समेत ये खिलाड़ी बाहर


Cricket Image for वसीम जाफर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए की प्लेइंग XI की घोषणा,हार्दिक पा

भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग XI चुनी है। कोरोनावायरस महामारी के बाद भारत में होने वाला यह पहला इंटरनेशनल मुकाबला होगा। 

जाफर ने ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना है। जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के आखिरी दो टेस्ट में भारतीय पारी की शुरूआत की थी। अपनी इस टीम में उन्होंने मयंक अग्रवाल और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया है। 

मिडल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे को रखा है। वहीं बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत पर भरोसा जताया है। 

इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को बतौर स्पिनर चुना है। वहीं टीम कॉम्बिनेशन और पिच के मिजाज के हिसाब से वह कुलदीप यादव या शार्दुल ठाकुर और इशांत शर्मा या मोहम्मद सिराज में से किसी खिलाड़ी को चुनेंगे। 11वें नंबर के लिए उन्होंने जसप्रीत बुमराह को चुना है। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव/शार्दुल ठाकुर, इशांत शर्मा/मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह 
 

close