सीसीटीवी कैमरे में पेम्बा शेरपा के साथ दिखा सूबेदार रमेश, जल्द सुलझ सकती है हत्या की गुत्थी


लखनऊ: कमांड ऑफिसर्स मेस के इंचार्ज नायब सूबेदार पेम्बा बहादुर शेरपा की हत्या उसके साथी सूबेदार रमेश कुमार राई ने की थी. पुलिस को इसके कुछ पुख्ता सबूत मिले हैं. पुलिस की मानें तो पेम्बा शेरपा की हत्या से चंद मिनट पहले रमेश कुमार राई उसके साथ देखा गया था. सीसीटीवी कैमरे में इसके फुटेज मिले हैं. यहीं नहीं रमेश वहां से कुछ दूर पर घायल अवस्था में मिला था. उसे सेना के कमांड हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. पूछताछ में घायल होने की थ्योरी पुलिस के गले उतर नहीं रही है. हालांकि पुलिस अभी पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है की बहुत जल्द मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

सूबेदार पेम्बा बहादुर शेरपा की हत्या से पूर्व साथ दिखा था सूबेदार रमेश
बीती 26 फरवरी सुबह 11:30 बजे कमांड ऑफिसर्स मेस के इंचार्ज नायब सूबेदार पेम्बा बहादुर शेरपा की कटर से गले पर वार करके हत्या कर दी गई थी. नायब सूबेदार पेम्बा बहादुर शेरपा के शव के 100 मीटर की दूरी पर सूबेदार रमेश कुमार राई घायल मिला था. जिसको कमांड अस्पताल की आइसीयू में भर्ती कराया गया था. सूबेदार रमेश कुमार राई के पास भी बाल लगी खुकरी मिली थी. मेस में लगी सीसीटीवी की फुटेज में घटना के कुछ मिनट पहले दोनों ही एक साथ दिख रहे हैं. यहां टॉवर लोकेशन में भी केवल दो ही मोबाइल फोन सक्रिय मिले हैं. इसके अलावा कमांड मेस में तैनात जवानों ने कहा था कि दोनों को सुबह नौ बजे के बाद नहीं देखा गया.

घायल होने की थ्योरी पुलिस के गले नहीं उतर रही
सीसीटीवी फुटेज में वह सभी जवान भी 11 बजे तक दोनों जेसीओ के साथ दिख रहे हैं. होश में आने पर पुलिस कमांड अस्पताल पहुंची. जहां सूबेदार रमेश कुमार राई ने बताया कि सिर पर बक्सा गिरने से वह घायल हुआ था, लेकिन उसके पास खुकरी कैसे मिली. इसका वह जवाब नहीं दे सका. अब पुलिस सूबेदार रमेश कुमार राई के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पूछताछ करेगी. वहीं मेस के छह जवानों को पूछताछ के लिए कैंट थाना बुलाया गया था.

कमांड ऑफिसर्स मेस के इंचार्ज नायब सूबेदार पेम्बा बहादुर शेरपा की हत्या उसके साथी सूबेदार रमेश कुमार राई ने की थी. पुलिस को इसके कुछ पुख्ता सबूत मिले हैं. पुलिस की मानें तो पेम्बा शेरपा की हत्या से चंद मिनट पहले रमेश कुमार राई उसके साथ देखा गया था. सीसीटीवी कैमरे में इसके फुटेज मिले हैं.

close