बड़ी खबरः एक बार फिर भारत-पाकिस्तान की होगी टक्कर? मैदान पर भिड़ेंगी दोनों टीमें


भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ियों को उनके फैंस बार-बार मैदान पर देखना चाहते हैं. हर मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के फैंस का जोश देखने लायक होता है. लेकिन जब मुकाबला भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच हो तो ये जोश दस गुना बढ़ जाता है. हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसी खबर जिसे पढ़कर आप खुशी से झूम उठेंगे. दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच एक सीरीज के आयोजन को लेकर चुर्चा शुरू हो गई है. अगर ऐसा होता है तो एक बार फिर भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. हालांकि, सीमा तनाव के कारण दोनों देशों के बीच कोई भी क्रिकेट सीरीज का आयोजन नहीं हुआ है. दोनों को सिर्फ आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में ही आमने-सामने देखा जाता है. दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012 में खेली गई थी. इसके बाद दोनों का सामना सिर्फ ICC मुकाबलों में हुआ.

सुधरते रिश्तों के कारण होगी सीरीज?
दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति हमेशा से पैदा रही है. लेकिन 2019-20 में इस स्थिति ने जंग जैसे हालात पैदा कर दिए थे. वहीं पाक का लगातार आतंकवाद को समर्थन करना और भारत के खिलाफ साजिशें रचना

महंगा पड़ने लगा है. खुद को अलग-थलग पड़ता देख पाकिस्तान अब भारत संग रिश्ते सुधारने की कोशिश कर रहा है. इसी वजह से माना जा रहा है कि, इसी साल दोनों देशों के बीच सीरीज का आयोजन किया जा सकता है.

इस संबंध में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक अधिकारी का बयान सामने आया है. जिसमें उनका कहना है कि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तों पर ध्यान दिया जा रहा है और बहुत जल्द एक सीरीज के आसार बन रहे हैं. इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए पीसीबी ने पाकिस्तान के अखबार डेली जंग को बताया, ‘दोनों देशों के बीच शांति समझौते की कोशिश की जा रहीं हैं. वहीं भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) की सीरीज को लेकर भी प्रयास किए जा रहे हैं. अगर सीरीज पर रजामंदी होती है तो तीन मैच की सीरीज खेली जा सकती है. इसके लिए दोनों देशों को 6 दिन का समय निकालना होगा. इस साल काफी क्रिकेट खेला जाना है. इस वजह से भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों के पास ज्यादा समय नहीं है. लेकिन रिश्तों को ठीक करने के लिए दोनों बोर्ड जल्दी ही कोई रास्ता निकाल सकते हैं.’ पीसीबी के इस बयान से इतना तो साफ है कि दोनों देशों के बीच के तनाव को कम करने और रिश्ते सुधारने के लिए यह फैसला लिया जा सकता है. जो दोनों देशों के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है.

दोनों देशों के बीच सीरीज आयोजन को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने फिलहाल किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है. बल्कि उन्होंने इस सीरीज को लेकर यह कहा है कि पीसीबी इसके लिए तैयार नहीं है. वहीं सूत्र के हवाले से पता चला है कि, टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को वीजा मिल सकता है और इस पर भी चर्चा भी जारी है. फिलहाल देखना होगा कि, दोनों देश इस पर क्या फैसला लेते हैं.

close