कई सालों से 'काले पानी' की सजा काट रहे यहां के लोग, कब मिलेगा समाधान


आगरा: जिले के वार्ड संख्या 45 अशोक नगर के बाड़ा चरण सिंह में कई वर्षों से सीवर और पानी की समस्या की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि लोगों को शौच और पानी के लिए घरों से दूर जाना पड़ता है. लोगों का कहना है कि उन लोगों ने घरों में शौचालय तो बनवा लिए हैं लेकिन सेफ्टी टैंक का गंदा पानी नालियों में बहता है, जिससे सुबह के वक्त भयंकर बदबू आती है.

वार्ड नंबर 45 बाड़ा चरण सिंह निवासी रमेश चंद ने बताया कि 1 दशक से बस्ती में पानी की समस्या से लोग जूझ रहे हैं. उन्हें पानी खरीद कर लाना पड़ता है. स्थानीय निवासी राकेश ने बताया कि कई वर्षों से सीवर लाइन ना होने की वजह से बस्ती के लोगों को काफी दिक्कत उठानी पड़ती है. कुछ लोगों के घरों में शौचालय है, जिसकी सारी गंदगी नालियों में बहती है. बाकि लोगों को शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है. रीना सिकरवार ने बताया कि बस्ती में पानी की बहुत समस्या है. लोग अपने बर्तनों को लाइन में लगा कर रखते हैं. उसके बाद भी हमें काला बदबूदार पानी मिलता है. ऐसे पानी को लोग उपयोग में भी नहीं ला सकते. स्थानीय निवासी लक्ष्मी ने बताया कि पार्षद समस्याओं को नजरंदाज करते हैं. बस्ती के लोगों को मजबूरन दूर-दराज से पानी लाना पड़ता है.

अनहोनी की घटना से लगता है डर

बाड़ा चरण सिंह की रहने वाली बरखा सिकरवार ने बताया कि घरों में शौचालय ना होने की वजह से उन्हें बाहर जाना पड़ता है. बरखा बताती हैं कि शौच के समय कुछ असामाजिक तत्व छींटाकशी करते हैं. जिसकी वजह से उन्हें डर है कि कोई अनहोनी घटना ना हो जाए. वार्ड 45 बाड़ा चरण सिंह की ये समस्या आज की नहीं हैं. ये समस्या कई दशकों पुरानी है. चुनाव के वक्त कई जनप्रतिनिधि जनता से वादे तो करते हैं, लेकिन अपने वादों पर खरा नहीं उतरते. अब देखना होगा कि बाड़ा चरण की समस्या का समाधान कब तक हो पाता है.

close