बाइक बोट घोटाला: आरोपी विशाल की 2 करोड़ 70 लाख की संपत्ति सील


नई दिल्ली/नोएडा: पुलिस द्वारा आरोपी विशाल कुमार की पत्नी को भी नोटिस थमाया गया है. रविवार को दल-बल के साथ मेरठ पहुंची नोएडा पुलिस की इस कार्रवाई से अफरा-तफरी फैल गई. करीब 3600 करोड़ रुपये के बाइक बोट घोटाले में कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस ने आरोपी विशाल भारद्वाज की लगभग तीन करोड़ रुपये की संपत्ति को सील कर दिया.

नोएडा पुलिस द्वारा मेरठ के मवाना और हस्तिनापुर में आरोपी की संपत्तियों को खंगाला गया और उसके बाद उन्हें सील करने की कार्रवाई की गई. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान मवाना में दो मकान, भैसूमा और हुमायूंपुर गांव में साढ़े चौदह बीघा जमीन, जिसकी लागत लगभग 2 करोड़ 70 लाख रुपये राज्यहित में कुर्क की गयी है. बाइक बोट से सम्बंधित अन्य अभियुक्तों की संपत्ति की भी तलाश की जा रही है. उनके विरुद्ध भी कुर्की की कार्रवाई जल्द ही की जाएगी.

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी विशाल भारद्वाज के दो मकान और कई बीघा जमीन कुर्क की गई है. ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है, इस मामले में अन्य जो भी आरोपी हैं. उनकी भी तलाश की जा रही है और उनकी भी संपत्ति कुर्क करने का काम किया जाएगा. इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

close