सांस की आस: बेंगलुरु से इंदौर पहुंचे रेमडेसिविर के 312 बॉक्स


इंदौर। मध्य प्रदेश में रेमडेसिविर की किल्लत के बीच फिर से राहतभरी खबर सामने आई. मंगलवार सुबह बेंगलुरु से रेमडेसिविर इंजेक्शन के 312 बॉक्स स्टेट प्लेन से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे. दवाओं के इन बॉक्स को हेलीकॉप्टर और प्लेन के माध्यम से भोपाल, रीवा, जबलपुर समेत सातों संभाग के लिए रवाना किया गया. संभाग स्तर से जरूरत के हिसाब से इन रेमडेसिविर को जिलों में पहुंचाया जाएगा.

बेंगलुरु से स्टेट प्लेन से लाए गए इंदौर

इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे 312 बॉक्स में से 57 बॉक्स भोपाल, 26 बॉक्स सागर, 50 बॉक्स ग्वालियर, 32 बॉक्स रीवा, 50 बॉक्स जबलपुर और 41 बॉक्स उज्जैन पहुंचाए गए हैं. वहीं इंदौर के लिए 56 बॉक्स को रखा गया है. इंदौर के हिस्से के 56 बॉक्स में से 17 इंदौर मेडिकल कॉलेज, 5 खंडवा मेडिकल कॉलेज और 34 इंदौर के स्वास्थ्य विभाग को दिए जाएंगे.

हेलीकॉप्टर से संभाग मुख्यालयों तक डिलीवरी

मध्य प्रदेश शासन लगातार रेमडेसिविर की किल्लत को दूर करने की कोशिश में लगा है. इसके लिए जहां से भी रेमडेसिविर की डिलीवरी हो रही है, वहां से सीधे स्टेट प्लेन से रेमडेसिविर इंदौर लाया जा रहा है. इंदौर से हेलीकॉप्टर और स्टेट प्लेन की मदद से संभाग मुख्यालयों तक रेमडेसिविर की खेप पहुंचाई जा रही है. संभाग मुख्यालयों से वाहनों के माध्यम से इंजेक्शन जिलों तक पहुंचाए जा रहे हैं.

close