बड़ी खबर : कोरोना के उत्पात पर योगी सरकार ने एक दिन और बढ़ाई वीकेंड लॉकडाउन की अवधि


दिन पर दिन कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से सख्ती बढ़ा दी है. यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है इसके अंतर्गत वीकेंड लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है.अब यह वीकेंड लॉकडाउन 1 दिन और चलेगा.

दो की जगह 3 दिनों का हुआ वीकेंड लॉकडाउन

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने नया आदेश पारित किया है, इस आदेश के अनुसार अब वीकेंड लॉकडाउन उत्तर प्रदेश के हर जिले में शुक्रवार की रात 8:00 बजे से लेकर मंगलवार की सुबह 7:00 बजे तक जारी रहेगा.

यूपी में निकले तीन लाख से ज्यादा एक्टिव केस

स्वास्थ्य विभाग की आई नई रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को राज्य में पिछले 24 घंटों के अंदर 29824 लोग कोविड-19 चंद्रमा से जूझते पाए गए. इस दौरान 266 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद मरने वालों की संख्या 11943 हो चुकी है. इसके अलावा रिकवरी की बात की जाए तो बीते 24 घंटों में 35903 मरीज की हालत में सुधार आया है और वह अपने घर लौटे हैं. अभी भी राज्य में गोविंदा के 3 लाख 41 हजार मामले सक्रिय पाए गए हैं.

एक सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार से कड़े शब्दों में बोला था कि जो लोग सत्ता में हैं वे ‘मेरा कायदा मानो, वरना कोई कायदा नहीं’ जैसा रवैया छोड़ दें। इस मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से तीन मई को होने वाली सुनवाई में संक्रमण रोकने के लिए 12 बिंदुओं में कार्ययोजना प्रस्तुत करने के कड़े निर्देश दिए थे।

इससे पूर्व प्रदेश सरकार ने बीते 16 अप्रैल को राज्य में 35 घंटे का लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया था, जो कि शनिवार की रात आठ बजे से शुरू हुआ और सोमवार सुबह सात बजे तक लागू रहा। इसी के साथ योगी सरकार ने मास्क ना पहनने वाले लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। बिना मास्क के बाहर निकलने वालों पर पहली बार में केवल एक हजार रुपये जुर्माना लिया जाएगा उसके बाद अगर वो दूसरी बार मिलते हैं बिना मास्क के तो 10 गुना ज्यादा जुर्माना देना होगा।

close