कोरोना अपडेट - लखनऊ से आई दहशत भरी तस्वीर , शमशान में जलती चिताओं का वीडियो हुआ वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में कोरोना के दिनों दिन बढ़ते मामलों ने प्रशासन को हिला कर रख दिया है । पूरा अमला प्रदेश में कोविड के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए रणनीति बनाता नजर आ रहा है , लेकिन अगर बाद यूपी की राजधानी लखनऊ की ही करें तो यहां से वायरल हो रहे एक वीडियो ने लोगों को दहशत में ला दिया है । असल में सोशल मीडिया पर भैंसाकुंड स्थित श्मशान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक साथ कई चिताएं (Pyre) जलती दिख रही हैं । इस वीडियो पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे है । कई सरकार द्वारा जारी किए गए कोरोना से मौतों के आंकड़े पर सवाल भी उठा रहे हैं ।

विदित हो कि कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) के मामले में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है । स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ में 24 घंटे के अंदर 5433 लोग कोरोना की चपेट में आए। वहीं, 14 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पिछले 24 घंटों में ही पूरे प्रदेश में 20,510 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं । इस समय कुल एक्टिव केस 1,11,835 हैं । स्वास्‍थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद कहते हैं कि पिछले 24 घंटों में मामले तो बढ़े हैं, लेकिन 4517 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात भी दी है ।

इस बीच लखनऊ के भैंसाकुंड स्थित श्मशान का एक वीडियो वायरल हो रहा , जिसमें एक साथ बड़ी संख्या में कई चिताएं जलती दिखाई दे रही हैं । इसे देखने के बाद लोगों में दहशत फैल गई है । 

लखनऊ में हजरतगंज व्यापार एसोसिएशन ने बड़ा फैसला किया है कि हजरतगंज बाजार 15 से 18 अप्रैल तक पूरी तरह से बंद रहेगा । इसी तरह का फैसला अन्य बाजारों के संगठन भी ले रहे हैं ।

close