दिल्ली में कल रात से वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, सोमवार सुबह तक सभी बाजार - मॉल , जिम रहेंगे बंद , जानें किसे मिलेगी छूट


दिल्ली में कोरोना की बढ़ती संख्या के मद्देनजर गुरुवार सुबह दिल्ली के उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच एक उच्च स्तरीय बैठक हुई , जिसमें कोरोना के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए मंथन हुआ । इस सबके बीच अब खबर आई है कि इस बैठक में कुछ सख्त फैसलों पर मुहर लगा दी गई है । खबर है कि शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है । इस दौरान सभी तरह के बाजार , मॉल - मार्केट , जिम बंद रहेंगे । इसके साथ ही प्राइवेट कंपनियों के कर्मचारियों को घर से ही काम करना होगा । वहीं अंतरराज्यीय परिवहन सेवा को इस सबके बीच जारी रखा गया है । हालांकि जरूरी काम वालों को कुछ शर्तों के साथ छूट दी जाएगी । विदित हो कि दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल के बीच एक अहम बैठक हुई 

इस दौरान केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में कहा कि इस समय दिल्ली में जो भी शख्स कोरोना से संक्रमित हो रहा है , उसे लेकर हमारी यही रणनीति है कि उसे किसी ने किसी अस्पताल में बैड जरूर मिले । मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि आप अपने अस्पताल को लेकर जिद न करें , दिल्ली में अभी भी 5 हजार से ज्यादा बैड खाली हैं। हम और भी बड़े स्तर पर ऑक्सीजन बैड बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं । लगातार केस बढ़ रहे हैं , जिसे लेकर दिल्ली सरकार ने कुछ कड़े फैसले लिए हैं । 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में इस वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है, जिसमें शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा । अमूमन देखने में आता है कि वीक डेज में आम आमदी अपनी कमाई के लिए घर से निकलता है , लेकिन वीकएंड पर लोग मस्ती के लिए भी घर से निकलते हैं । इसलिए सिर्फ वीकएंड पर कर्फ्यू लगाया जा रहा है । 

इस दौरान किसी भी बाजार , जिम , मॉल को खोलने की इजाजत नहीं होगी । मेडिकल इमरजेंसी के लिए किसी तरह के कोई पास की जरूरत नहीं होगी । 

जानें क्या है सख्त फैसले और क्या दी गई है छूट...

- इस दौरान यात्री अपनी टिकट दिखाकर यात्रा कर सकेंगे । 

- शादी में सीमित संख्या में लोगों को इजाजत होगी , ऐसे परिवारों को को कर्फ्यू पास दिए जाएंगे ।


- मेडिकल इमरजेंसी के लिए किसी तरह के पास की जरूरत नहीं होगी ।

- हर जोन में एक मार्केट खोला जा सकता है ।

- रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी । 

- हर जोन में वीकली बाजार को लेकर एक गाइडलाइन आज शाम तक जारी कर दी जाएगी । 

- इस दौरान उन्होंने कहा कि वीकेंड पर ज्यादा सख्ती नजर आएगी , वहीं वीकली मार्केट हर जोन में एक बार खुलेगा । 

- दिल्ली पुलिस के जिम्मे इन सभी व्यवस्थाओं को लागू करवाना भी होगा । 

close