अतीक के भाई अशरफ पर कसेगा शिकंजा, ईडी खंगालेगी चल-अचल संपत्ति


लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) माफिया डॉन व पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ की चल-अचल संपत्ति खंगालेगी. प्रवर्तन निदेशालय को कई राज्‍यों में दोनों भाइयों की संपत्ति होने का शक है. अब ईडी इन सम्पतियों को खंगालेगी. निदेशालय ने अभी तक जांच में अलग-अलग स्‍थानों पर मिली अतीक की संपत्ति को भी अपनी जांच के दायरे में लिया है. बता दें कि अतीक के छोटे भाई अशरफ इस समय बरेली जेल में बंद हैं.

प्रवर्तन निदेशालय अतीक अहमद के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उनके और परिवारीजनों के नाम पर चल और अचल संपत्ति के बारे में विस्‍तृत जानकारी जुटा रहा है. प्रयागराज के अलावा दिल्‍ली, नोएडा, मुरादाबाद, मुंबई और छत्तीसगढ़ में अतीक की संपत्ति का पता चला है. ईडी को दिल्ली के एक अपार्टमेंट में शानदार फ्लैट तो मुंबई में आवासीय भूखंड और फ्लैट का पता चला है. इसके साथ ही संपत्ति के मालिकाना हक को लेकर कुछ विवाद की बात भी सामने आई है. अतीक और अशरफ दोनों के खातों में मिले लाखों रुपयों को पहले ही सीज कराया जा चुका है.

दिल्ली, कौशाम्बी और प्रयागराज की सम्पतियों पर ईडी की नजर
ईडी के अफसरों के मुताबिक, यूपी से फरार होने के बाद पूर्व विधायक अशरफ काफी दिनों तक दिल्ली वाले फ्लैट में रुके थे. कौशांबी और प्रयागराज में आवासीय और व्यावसायिक जमीन के अलावा अलग-अलग फर्मों के नाम से कई संपत्तियां खरीदी गई हैं. कुछ फर्म अतीक व अशरफ के नाम पर हैं तो कुछ में वह सहयोगी हैं. ईडी को शक है कि ज्यादातर फर्मों के नाम पर ठेकेदारी और रियल इस्टेट का काम किया जाता रहा है. इन सूचनाओं के आधार पर ईडी एक-एक संपत्ति और उसकी बाजार मूल्य का आंकलन करने की तैयारी कर रही है.

close