केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक , हालात नहीं सुधरे तो दिल्ली में फिर लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन!

केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक , हालात नहीं सुधरे तो दिल्ली में फिर लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन!

नई दिल्ली । कोरोना की नई लहर बेकाबू होती नजर आ रही है । देश में हर दिनों सक्रमितों और मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है । इस सबके बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार दोपहर 1 बजे एक आपात बैठक बुलाई है , जिसमें मनीष सिसोदिया , स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन और स्वास्थ्य विभाग के कई आला अधिकारी मौजूद रहेंगे । इस रिव्यू बैठक में हालात पर मंथन के साथ ही आगे भी हालात नहीं सुधरने पर कुछ और दिनों के लिए दिल्ली में लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जा सकता है । 

बता दें कि केजरीवाल सरकार ने हाल में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके बाद दिल्ली में आज सारे मॉल , बाजार , दुकानें , जिम , वीकली बाजारों को बंद रखा गया है । इस सबके बीच अब दिल्ली की स्थिति का जायजा लेने के लिए केजरीवाल ने एक रिव्यू बैठक बुलाई है , जिसमें स्वास्थ्य विभाग के कई आला अफसरों के साथ स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन और नोडल मंत्री बनाए गए मनीष सिसोदिया भी शामिल होंगे । 

हालांकि केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि लॉकडाउन समसस्या का हल नहीं है , लेकिन हालात बिगड़ने पर इसपर विचार किया जा सकता है । ऐसे में अब हर दिन दिल्ली में संक्रमितों की संख्या में हो रहे इजाफे के कारण अब केजरीवाल सरकार भी लॉकडाउन पर आज विचार कर सकती है । सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से दिल्ली में मरीजों की संख्या बढ़ रही है और रिकवरी रेट में कमी आई है , उसे देखते हुए आने वाले दिनों में सख्ती और बढ़ेगी यह तय है । 

सूत्रों का कहना है कि अगर इस वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद संक्रमितों की संख्या में वृद्धि जारी हुई तो लॉकडाउन लगाया जा सकता है । हालांकि इस आपात बैठक से पहले केजरीवाल ने ट्वीट करके लिखा कि दिल्ली में सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू है , कृपया इसका पालन करें  । हम सबको कोरोना को हराना है । 

विदित हो कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 19,486 मरीज सामने आए हैं , जबकि 141 लोगों की मौत हुई है । संक्रमितों और मौत का आंकड़ा लगाता बढ़ने के चलते ही केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई है । 

close