मुंबई के लिए IPL ट्रॉफी जीत चुके इन 5 क्रिकेटरों को नही जानते होंगे आप, नंबर 1 की बॉल लगने से हो गई थी मौत

 


मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल फ्रैंचाइज़ी है. टीम ने 13 सत्रों में पांच ट्रॉफी अपने नाम हैं. मुंबई की आईपीएल टीम 2013 सीज़न तक एक भी खिताब नहीं जीत सकी, हालांकि, पिछले आठ वर्षों में, उन्होंने सीजन को पांच बार चैंपियन के रूप में समाप्त किया है.

मुंबई इंडियंस की सफलता के पीछे रोहित शर्मा की कप्तानी का मुख्य कारण रहा है. इसके अलावा, टीम प्रबंधन ने कुछ बड़े नामों के साथ कड़ी मेहनत की हैं. अनकैप्ड प्रतिभा और अनुभवी पेशेवरों का एक आदर्श मिश्रण सफलता के लिए मुंबई इंडियंस का मंत्र रहा है.

कई मैच विजेता ने केवल मुंबई इंडियंस के लिए बेंचों पर आराम फ़रमाया है, और इस लेख में, हम उन पांच अंतरराष्ट्रीय स्टार्स पर नज़र डालेंगे जिन्हें आप नहीं जानते होंगे कि एमआई के साथ आईपीएल का खिताब जीता है.

1) फिलिप ह्यूज

6 स्टार खिलाड़ी जो MI का हिस्सा थे, लेकिन कभी नही मिला प्लेइंग इलेवन में मौका

इस सूची में पहला नाम हैं वो हैं जो दुर्भाग्य से अब हमारे बीच नहीं हैं.  फिलिप ह्यूजेस 2013 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला.

फिर भी, उन्हें आईपीएल ट्रॉफी को छूने का मौका मिला क्योंकि मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2013 का फाइनल जीता था. लगभग 18 महीने बाद, ह्यूजेस ने अपनी अंतिम सांस ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एकदिवसीय श्रृंखला में उन्हें श्रद्धांजलि दी.

2) एलेक्स हेल्स

Alex-hales-mumbai-indians - CricketAddictor

इंग्लैंड के तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद टीमों का हिस्सा रहे हैं. हेल्स ने आईपीएल में पदार्पण से पहले ही अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था.

2015 में मुंबई इंडियंस के साथ ट्रॉफी जीतने के बाद, हेल्स ने 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपना पहला आईपीएल खेल खेला. उन्होंने छह गेम खेले, जिसमें 24.67 की औसत से 148 रन बनाए. हैरानी की बात यह है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज आईपीएल में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे.

3) निकोलस पूरन

Nicholas Pooran IPL Kings XI Punjab, IPL Salary ₹42,000,000 in 2020 and Total IPL income ₹ 87,000,000

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक स्टार परफॉर्मर थे. उन्होंने अपनी बड़ी हिटिंग और फील्डिंग क्षमताओं के साथ प्रशंसकों को आकर्षित किया.

बहुत कम प्रशंसकों को पता होगा कि 2017 में पूरन मुंबई इंडियंस के साथ थे. मुंबई स्थित फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें एक भी गेम नहीं दिया और फिर 2018 सीज़न से पहले उन्हें रिलीज़ किया. फिर भी, कैरेबियाई खिलाड़ी ने एमआई के साथ खिताब जीता.

4) कॉलिन मुनरो

From Evin Lewis to Colin Munro, five unsold overseas players who will be missed in IPL 2020

कॉलिन मुनरो ने तीन फ्रेंचाइजी, जैसे मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल से आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट अर्जित किया है. जबकि उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ ट्रॉफी जीती है, उन्होंने उनके लिए एक भी गेम नहीं खेला.

द न्यू जोसेन्डर को आईपीएल 2020 में किसी भी फ्रैंचाइज़ी ने ध्यान नहीं दिया. मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2015 जीतने के बाद, मुनरो ने 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया. उन्होंने अपना आखिरी मैच मई 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था.

5) ग्लेन मैक्सवेल

5 Regretful signings by Mumbai Indians in IPL history

ग्लेन मैक्सवेल ने 2013 में मुंबई इंडियंस से एक मिलियन डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एमआई के लिए कुछ मैच खेले और उस वर्ष उनके साथ सीजन जीता. बाद में, वह दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले. मुंबई इंडियंस  के साथ मैक्सवेल की 2013 की चैंपियनशिप जीत उनका अब तक का
एकमात्र आईपीएल खिताब है. उन्होंने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में किंग्स इलेवन के साथ एक एक बेहद खराब सीजन खेला. वह संभवतः 2021 सीज़न से पहले नीलामी फॉर्म में वापस आ जाएंगे.

close