IPL के अंतिम 5 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज


इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) दुनिया के सबसे लोकप्रिय टी20 लीग बन चुकी हैं. इस लीग में देश विदेश के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक बड़ा मंच मिलता हैं, जिससे जहां अच्छा प्रदर्शन उन्हें मोटी कमाई भी होती हैं. आज इस लेख में हम आईपीएल के 20वें ओवर में सबसे अधिक रन देने वाले टॉप 5 गेदबाजों के बारे में जानेगे.

5) मशरफे मुर्तजा- 26 रन

आईपीएल 2009 में डेक्कन चार्जर्स को अंतिम ओवर में कोलकाता नाईट राइडर्स के विरुद्ध 21 रनों की जरूरत थी. डेक्कन की तरफ से रोहित खेल रहे थे जबकि गेदबाजी पर मशरफे मुर्तजा थे, इस दौरान रोहित ने 2 छक्के और एक चौके की मदद से 26 रन बनाकर अपनी टीम को जीता दिया था.

4) अशोक डिंडा- 26 रन (2 बार)

अशोक डिंडा ने आईपीएल 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए पुणे वारियर्स इंडिया के विरुद्ध पारी के अंतिम ओवर में 26 रन दिए थे, इस मैच में युवराज सिंह ने उनकी जमकर धुनाई की थी.

इसके आलावा 2013 में भी अशोक डिंडा ने पुणे वारियर्स इंडियन की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध 20वें ओवर में 26 रन दिए थे.

3) राहुल शुक्ला- 27 रन

आईपीएल 2014 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवराज सिंह ने दिल्ली डेयरडेविल्स के तेज गेदबाज राहुल शुक्ला के ओवर में 27 रन बनाये थे, युवी ने इस ओवर में कुल 4 छक्के लगाये थे.

2) डेविड हसी- 27 रन

आईपीएल 2013 सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध अंतिम ओवर डालने की जिम्मेदारी पार्टटाइमर डेविड हसी को दी थी. जिसके बाद मुंबई के कप्तान रोहित ने हसी के ओवर से 6 छक्के सहित कुल 27 रन बटौरे थे.

1) अशोक डिंडा- 30 रन

आईपीएल 2017 में मुंबई इंडियंस की युवा प्रतिभा हार्दिक पांड्या ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा के ओवर में कुल 30 रन बटौरे थे. पांड्या ने डिंडा के ओवर में कुल 5 छक्के लगाये थे.

close