IPL सीजन में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने वाले टॉप-5 बल्लेबाज


टी-ट्वेंटी फॉर्मेट को बल्लेबाजों का फॉर्मेट माना जाता हैं. इस खेल में गेदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं हैं. बैट्समैन के लिए भी नॉटआउट रहकर अपनी टीम को जीत दिलाना महत्वपूर्ण माना जाता हैं. एमएस धोनी ने आईपीएल सहित अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा कई बार किया हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जो आईपीएल सीजन में सबसे अधिक बार नॉटआउट रहे हैं.

5) यूसुफ पठान- 8 बार (2016)

यूसुफ पठान एक विस्फोटक बल्लेबाज है जो किसी भी राष्ट्रीय टीम के लिए टी20 फॉर्मेट में बहुत अधिक अहम हो सकते है. पठान अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से अब कई वर्षों से दूर हैं हालाँकि आईपीएल में वह वर्षों से एक मैच विनर रहे हैं. केकेआर के दिग्गज यूसुफ हमेशा नाईट राइडर्स के लिए एक एंकर रहे हैं. उन्होंने 2016 में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से काफी सुर्खियाँ बटौरी थी और सीजन में 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. आईपीएल के 2016 के संस्करण में वह 8 बार नॉट आउट रहे थे.

4) ड्वेन ब्रावो- 8 बार (2012)

ड्वेन ब्रावो एक और खिलाड़ी हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अकेले कई मैच जीताये हैं और एक ऑलराउंडर के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है. इसलिए उनका इस सूची में शामिल होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है. 2012 के आईपीएल में वह 8 बार नॉट आउट रहे. वह लंबे समय से सीएसके टींम में बने हुए है.

3) एमएस धोनी- 9 बार (2017)

एमएस धोनी सूची में दो शामिल हैं. आईपीएल के 2018 संस्करण में ये दिग्गज 9 बार नॉट आउट रहे. उन्होंने सीजन में 75+ की औसत से 455 रन बनाए. आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर ने 150.4 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में 30 छक्के और 24 चौके लगाए. उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने 2018 आईपीएल टूर्नामेंट जीता.

2) हार्दिक पांड्या- 9 बार (2017)

हार्दिक पांड्या यकीनन वर्तमान के बेस्ट फिनिशर में से एक हैं. आईपीएल में दमदार के बाद इस युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज पांड्या को टीम इंडिया में जगह मिली थी. वर्तमान में पांड्या मुंबई इंडियंस टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं 2017 में ये पांड्या कुल 9 बार नाबाद रहे थे.

1) एमएस धोनी- 10 बार (2014)

एमएस धोनी एक मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर हैं. वह जिस टीम का हिस्सा होते हैं, उस टीम में एक अलग ही उर्जा भर देते हैं. वह एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं और एक बेहतर कप्तान भी हैं. उन्हें निश्चित रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक के रूप में माना जाता है, धोनी आईपीएल 2014 में एक अलग ही रूप में दिखाई दिए थे और कुछ बेहद यादगार पारियों खेली हैं, इस दौरान वह 10 बार नाबाद रहे थे.

close