IPL के सबसे कंसिस्टेंट प्लेयर सुरेश रैना के नाम है ये 5 महारिकॉर्ड

 

5 Big Records Held By Suresh Raina In The IPL

सुरेश रैना ने सीएसके कप्तान और प्रिय मित्र एमएस धोनी के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हैं.  हालाँकि, वे दोनों आईपीएल खेलना जारी रखेंगे. सुरेश रैना टूर्नामेंट के लीजेंड हैं. उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए और लगातार रिकॉर्ड बना रहे हैं. आज हम उन 5 रिकॉर्ड पर एक नजर डालेंगे जो सुरेश रैना के नाम हैं.

1) सबसे अधिक आईपीएल मैच

Suresh Raina Tops Virat Kohli To Become Leading IPL Scorer ...

2008 में टूर्नामेंट शुरू होने के बाद से सुरेश रैना आईपीएल का हिस्सा रहे हैं. वह शुरू से ही सीएसके का हिस्सा रहे हैं. उन्हें आईपीएल में कंसिस्टेंट प्रदर्शन के कारण मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता हैं. रैना ने आईपीएल सबसे अधिक 193 मैच खेले हैं जबकि इस सूची में 190 और 188 मैचों के साथ क्रमश: धोनी और रोहित का नाम हैं.

2) बतौर फील्डर सबसे अधिक कैच

suresh raina csk ipl fielding - Sportzwiki Telugu

सुरेश रैना एक विश्व स्तरीय एथलीट हैं. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से हैं. इसलिए यह जानकर कोई आश्चर्य नहीं होगा कि उनके नाम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड हैं. उन्होंने टूर्नामेंट में 102 कैच लेने कारनामा किया हैं.

3) आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

IPL 2018: Swashbuckling hitting, electrifying fielding makes ...

सुरेश रैना आईपीएल के इतिहास में टूर्नामेंट में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे, लेकिन वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली उनसे 34 रन आगे हैं.

4) चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे अधिक अर्द्धशतक

Chennai Super Kings Superstar Suresh Raina Sets Multiple CLT20 ...

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे कंसिस्टेंट टीम हैं, जिसमें रैना की भूमिका सबसे अहम रही हैं. इसके आलावा रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे अधिक अर्द्धशतक पारी पहले वाले बल्लेबाज हैं. रैना ने आईपीएल में चेन्नई के लिए 32 अर्द्धशतक और एक शतक भी लगाया हैं.

5) एक टीम के लिए लगातार सबसे अधिक मैच

Virender Sehwag leads cricket fraternity to wish 'Mr IPL' Suresh ...

2015 में चेन्नई सुपर किंग्स को दो साल के बैन लगाये जाने से पहले सुरेश रैना ने शायद ही सीएसके ले लिए कोई मैच मिस किया था. रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अभी तक कुल 164 मैच खेले हैं, जिस दौरान उन्होंने लगातार 158 मैच खेले थे. यहाँ तक चेन्नई टीम में अभी तक पूरे आईपीएल इतिहास में सिर्फ 165 मैच खेले हैं.

close