आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं चेन्नई सुपर किंग्स

 


चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2020 मुश्किल सीजन था. उनकी असफलता का एक बड़ा कारण यह था कि सीनियर खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर रहे थे. हालांकि, आईपीएल 2021 में, युवाओं के एक छोटे समूह के साथ टीम अच्छा कर रही है. आईपीएल 2022 के लिए काफी बदलाव हो सकते हैं, हालांकि इस लेख में, हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 के लिए बरकरार रख सकती है.

इसके लिए चेन्नई को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे. टीम में काफी खिलाड़ी हैं जो कंसिस्टेंट अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. उनमें से कुछ पुराने हैं और आगामी सीजन में शामिल नहीं हो सकते हैं. पिछले संस्करणों में, IPL ने नीलामी से पहले 3 कैप्ड खिलाड़ियों और RTM का उपयोग करने वाले 2 कैप्ड खिलाड़ियों को प्राप्त करने की अनुमति दी है. यह आगामी वर्षों तक भी जारी रह सकता है.

1) रवीन्द्र जडेजा

रवींद्र जडेजा निश्चित रूप से उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें सीएसके आईपीएल 2022 के लिए बरकरार रख सकती है. भविष्य के सीजनों के लिए जड्डू कप्तान भी हो सकते हैं. वह काफी लंबे समय से फ्रैंचाइज़ी में हैं और अपने करियर के चरम पर भी हैं. जड्डू खेल के हर विभाग में प्रदर्शन कर रहे हैं और सीएसके आईपीएल 2022 में छोड़ने की गलती नहीं करेगी.

2) फाफ डु प्लेसिस

विदेशी ओपनरों को हासिल करना आसान नहीं है जो कंसिस्टेंट प्रदर्शन करते हैं. फाफ डु प्लेसिस ऐसा कर रहे हैं और वह चर्चा में होंगे. हालांकि वह थोड़े उम्रदराज भी है, लेकिन वह अगले तीन संस्करणों को खेलने के लिए निश्चित रूप से फिट है. इसके अलावा, वह कप्तानी के अनुभव के साथ आते हैं, जो नेतृत्व समूह में उपयोगी होगा. आगामी सीजन में वह बल्लेबाजी क्रम के रीड हो सकते हैं, ऐसे में उन्हें रिटेन किया जा सकता हैं.

3) सैम करन

यह खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स का भविष्य माना जा रहा हैं. अब तक, सैम करन ने दिखाया है कि वह टी20 प्रारूप में एक वास्तविक अच्छे खिलाड़ी हो सकते है. वह एक अच्छा पावर प्ले गेंदबाज है और यूनिट में एक शक्तिशाली बल्लेबाज है. अंग्रेज खिलाड़ी एक उपयोगी क्षेत्ररक्षक भी है. उनके साथ टीम में कप्तान के लिए कई विकल्प होंगे. इसलिए, सीएसके उसे आईपीएल 2022 के लिए बनाए रखने की कोशिश कर सकता है. अगर ऐसा हो पाता हैं तो फ्रैंचाइज़ी कम से कम आरटीएम कार्ड का उपयोग करके उसे वापस खरीदने का लक्ष्य रखेगी.

4) सुरेश रैना

सुरेश रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और वह घरेलू प्रतियोगिताओं में भी सक्रिय नहीं हैं. सभी को लगा कि वह आईपीएल 2021 में अच्छा नहीं कर पाएंगे. हालांकि खब्बू बल्लेबाज अभी तक शानदार रहा हैं. उनकी पुरानी फॉर्म सीएसके प्रशंसकों को उत्साहित कर सकती है. हालाँकि यह एक जोखिम भरा कदम है, प्रारूप में अपने अनुभव के लिए, रैना उन खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं, जिन्हें CSK IPL 2022 के लिए बरकरार रख सकता है. यदि ऐसा होता है, तो वह एक कप्तानी के दावेदार भी हो सकते हैं.

5) मोईन अली

मोईन अली ने तब से अच्छा कर रहे हैं जब से उन्होंने पीली जर्सी में खेलना शुरू किया हैं. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए, मोइन ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और गेंद के साथ कभी-कभार सफलता भी दिलाई. वह भविष्य के आगामी 3 सीजन के लिए टीम की योजनाओं शामिल किए जा सकते हैं. इसलिए सीएसके आईपीएल 2022 के लिए मोइन अली को बरकरार रख सकता है.

close