बिहार के 38 जिलों में तबाही मचा रहा है कोरोना, मौत के आंकड़े कर देंगे हैरान, लोग रहे सावधान


पटना: बिहार में कोरोना  केस में बढ़ोतरी हुई 15853 नए मामले दर्ज हुए हैं. बिहार में सक्रिय मरीजों की संख्या एक लाख के पार 105400 तक पहुंच गई है. बिहार में कोरोना के सर्वाधिक 2844 केस पटना में मिले. जबकि पूर्णिया में 613 और समस्तीपुर में 500 कोरोना के केस मिले हैं.

बिहार में कोरोना के मामलों में अप्रत्याशित इजाफे को देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा कर शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक करने की घोषणा की है. बिहार में पहले यह रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को संपन्न आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद गृह विभाग ने आदेश जारी किया. इसमें कहा गया है कि महामारी की दूसरी लहर से देश के अनेक राज्य बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. बिहार में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना पोजिटिव मामलों की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है.

बिहार के 38 जिलों में तबाही मचा रहा है कोरोना, मौत के आंकड़े कर देंगे हैरान, लोग रहे सावधान



आदेश में कहा गया है प्रदेश में 29 अप्रैल से सभी दुकानें शाम छह बजे की बजाय दोपहर बाद चार बजे बंद होंगी. इसमें कहा गया है कि नाइट कर्फ्यू शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा। इसके अनुसार विवाह समारोह के लिए 50 व्यक्तियों की एवं अंतिम संस्कार के लिए 20 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा रहेगी. विवाह समारोह के लिए रात्रि कर्फ्यू 10 बजे से प्रभावी होगा और इन समारोहों में डीजे का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा.इस अवधि के दौरान सभी सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 25 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्य करेंगे. सभी सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय दोपहर बाद चार बजे बंद हो जाएंगे. 


close