अरबपति घर के दामाद है ये 5 भारतीय क्रिकेटर

 


भारत में वैसे तो एक बार क्रिकेटर बनने के बाद हर खिलाड़ी के ऊपर पैसे की बारिश होने लगती है। लेकिन फिर भी हमारे टीम में ऐसे कई खिलाड़ी शामिल रहे हैं या वर्तमान में खेल रहे हैं जो या तो किसी बिज़नेस क्लास फैमिली को बिलॉन्ग करते हैं या फिर वह खुद भी एक क्रिकेटर होने के साथ सफल बिज़नेसमैन हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐस भी हैं, जिन्होंने एक अरबपति परिवार में शादी की है। मतलब यह कि यह खिलाड़ी एक अरबपति घर के दामाद हैं। जानिए कौन हैं वो पांच भारतीय क्रिकेटर-

गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य रहे गौतम गंभीर जितने बेहतरीन खिलाड़ी हैं, वह उतने ही शानदार इंसान भी हैं। लेकिन इससे बड़ी बात यह है कि वह एक खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक बेहद अमीर बिज़नेस क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। गौतम गंभीर ने साल 2011 में नताशा जैन से शादी की थी, जो कि एक बेहद अमीर परिवार से ताल्लुक रखती हैं। नताशा के पिता का दिल्ली में ही टेक्सटाइल का बिज़नेस है, जिसके बल पर उनकी अरबों में आमदनी होती है और उनका नाम दिल्ली के मशहूर बिज़नेसमैन में गिना जाता है।

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं,जिनकी फिरकी में उलझकर बल्लेबाज आसानी से अपना विकेट गंवा देते हैं। रविंद्र जडेजा को अपने महंगे शौक के कारण जाना जाता है लेकिन यह बात भी सच है कि उन्होंने बेहद कड़े संघर्ष के बाद यह सफलता हासिल की है। रविंद्र जडेजा ने 2016 में गुजरात की ही रीवा से शादी की है। रीवाबा एक मैकेनिकल इंजीनियर तो हैं ही, इसके साथ ही उनका परिवार गुजरात की राजनीति से लंबे समय से जुड़ा हुआ है। यही नहीं गुजरात के नामी रईसों में भी उनके परिवार की गिनती होती है।

चेतेश्वर पुजारा

राहुल द्रविड़ के बाद इन्हें टेस्ट क्रिकेट में भारत की दूसरी दीवार की संज्ञा दी जाने लगी है। क्योंकि इनका खेलने का अंदाज ही इतना शानदार है कि गेंदबाजों को इन्हें आउट करने में पसीने छूट जाते थे। पुजारा खुद तो करोड़ों में कमाई करते ही हैं, इसके साथ ही उन्होंने सन 2013 में पूजा नाम की एक गुजराती लड़की से शादी की थी, जो कि एक बिज़नेस क्लास फैमिली से आती हैं। इनके पिता का टेक्सटाइल का बहुत ही बड़ा बिज़नेस है। जिससे इन्हें हर साल अरबों रुपए की कमाई होती है।

इरफान पठान

भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर इरफान पठान ने बेहद कड़े संघर्ष के बाद इस सफलता को हासिल किया है, लेकिन अब लक्ष्मी जी उन पर हर समय मेहरबान रहती हैं। इरफान भी अन्य क्रिकेटर की तरह ही एक अरबपति घराने के दामाद हैं। इरफान ने सन 2016 में सऊदी अरब की मॉडल सफा बेग से शादी की थी। जिनके पिता मिर्जा फारुख बेग जेद्दा शहर के बहुत बड़े बिज़नेसमैन हैं।

हरभजन सिंह

इंडियन टीम में टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह का नाम भी ऐसे क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल किया जाता है, जो एक अरबपति घर के दामाद हैं। हरभजन सिंह ने सन 2015 में बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा से शादी की थी। कई लोग गीता बसरा केवल एक बॉलीवुड एक्ट्रेस समझते हैं लेकिन आपको बता दें कि गीता के पिता का इंग्लैंड में बहुत ही बड़ा बिज़नेस है। जिसके जरिए उन्हें अरबों रुपए की कमाई होती है।

close