6 गेंदो में 6 छक्के लगाने वाले श्रीलंका के इस खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास


श्रीलंका की दिग्गज ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। फैंस उनके इस फैसले से काफी आश्चर्यचकित है क्योंकि उनकी उम्र सिर्फ 32 साल ही थी।

थिसारा ने फैसला क्यों किया ये तो नहीं पता लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट टीम के चयनकर्ता थिसारा सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने की सोच रहे थे, इसी वजह से परेरा ने ये फैसला किया। हालांकि परेरा ने साफ कर दिया है कि वह विदेशों में टी-20 लीग खेलते रहेंगे।

आपको बता दें कि थिसारा ने कुछ समय पहले ही 6 गेंद पर 6 छक्के जड़ने का कारमाना किया था। परेरा ने घरेलू क्रिकेट में आर्मी स्‍पोर्ट्स क्‍लब के लिए खेलते हुए ब्‍लूमफील्‍ड के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेली थी। परेरा एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले श्रीलंका के पहले क्रिकेटर हैं।

अगर थिसारा परेरा के करियर की बात करें तो इस ऑलराउंडर ने साल 2009 में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था, जिसके बाद से उन्होंने 6 टेस्ट, 166 वनडे और 84 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले। परेरा ने 6 टेस्ट मैच में 203 रन बनाने के साथ साथ 11 विकेट भी लिए।

परेरा को भले ही टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा सफलता नहीं मिली हो लेकिन सीमित ओवर्स में इस खिलाड़ी का दम पूरी दुनिया ने देखा है। 166 वनडे में उन्होंने 2338 रन बनाने के साथ 175 रन विकेट भी लिए। 2019 में न्‍यूजीलैड के खिलाफ माउंट मॉनगनुई में परेरा ने 140 रन की पारी खेल सबका दिल जीत लिया था।

वहीं परेरा ने 84 टी-20 मैचों में 1204 रन बनाने के अलावा 51 विकेट भी लिए हैं। थिसारा टी-20 इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक लेने वाले श्रीलंका के पहले गेंदबाज है, उन्होंने ये कारनामा भारत के खिलाफ किया था।

इसके अलावा श्रीलंका के क्रिकेट में आईपीएल में भी अपनी चमक बिखेरी है। 37 आईपीएल मैचों में परेरा ने 137 से ज्यादा की सट्राइक रेट से 422 रन बनाए हैं, वहीं इस लीग में उनके नाम 31 विकेट भी दर्ज है।

close