बीकानेर में Black Fungus के 5 नए मरीज आए सामने, कुल आंकड़ा 23


बीकानेर. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के साथ अब ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मामले चिंता का कारण बनकर सामने आ रहे हैं. बीकानेर में शुक्रवार को ब्लैक फंगस के 5 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद जिले में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 23 पर पहुंच गई है. सभी मरीजों का बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में इलाज जारी है.

बीकानेर पीबीएम अस्पताल (Bikaner PBM Hospital) में ब्लैक फंगस से पीड़ित श्रीगंगानगर जिले के विजयनगर की निवासी एक महिला की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. शुक्रवार को महिला की मौत के साथ बीकानेर में तीन दिन में कुल 4 लोगों की ब्लैक फंगस से पीड़ित होने के बाद मौत हो गई है. इसके अलावा शुक्रवार को ही 5 नए रोगी ब्लैक फंगस की बीमारी से पीड़ित होकर अस्पताल में भर्ती हुए हैं. शुक्रवार को ब्लैक फंगस के इलाज में काम आने वाली दवा के 42 इंजेक्शन बीकानेर पहुंचे हैं.

कोरोना ने ली 6 की जान

वहीं, दूसरी ओर बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में कोरोना के इलाज के लिए भर्ती पॉजिटिव रोगियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. बीकानेर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. बीकानेर में अब कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है और शुक्रवार को पहली बार पिछले मई महीने में सबसे कम 110 रोगी पॉजिटिव रिपोर्ट दर्ज हुए हैं.

close