IPL 2022 की मेगा नीलामी से पहले इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

 


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पिछले कुछ सीजन अच्छे रहे है. हालांकि, हर फ्रेंचाइजी की तरह, उन्हें आईपीएल 2022 से एक टीम का निर्माण करना चाहिए. इसलिए, इस पर चर्चा होगी कि आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी से पहले किसे रिटेन किया जाएगा या रिलीज किया जाएगा.आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने मेगा नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम रिटेन कर सकती हैं.

1) विराट कोहली

विराट कोहली भले ही हाल के वर्षों में आरसीबी के लिए सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन वह फ्रेंचाइजी के केंद्र बिंदु हैं. वह यूनिट के कप्तान और ब्रांड का चेहरा हैं. उनके ऑन-फील्ड प्रदर्शन पर ध्यान नहीं भी दिया जाए तो भी वह व्यावसायिक दृष्टिकोण से आरसीबी द्वारा रिटेन किये जाएंगे. स्थिति ऐसी है कि अगर वे उसे रिटेन रखने में विफल रहते हैं, तो फ्रेंचाइजी क्रिकेट के ब्रांड की पहचान खो सकती है.

2) एबी डिविलियर्स

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्या एबी डिविलियर्स आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे या नहीं. हालांकि, उनकी फिटनेस और फॉर्म को देखते हुए, वह आसानी से आईपीएल के दो-तीन संस्करण निकाल सकते हैं. अगर एबीडी अधिक सीज़न खेलने के लिए सहमत होते है, तो आरसीबी आईपीएल 2022 से पहले उसे रिटेन रखेगा. उन्होंने हाल के सीज़न में फ्रैंचाइज़ी के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन किये हैं. दक्षिण अफ्रीकी आईपीएल में शानदार बैटिंग का पूर्ण आनंद ले रहे है. प्लेइंग इलेवन में उनका स्थान विराट कोहली की तरह ही फिक्स है.

3) देवदत्त पडिक्कल

आरसीबी को विराट कोहली और एबी डिविलियर्स से आगे की योजना भी बनानी चाहिए. देवदत्त पडिक्कल फ्रैंचाइज़ी का भविष्य है, और अगर वह रिलीज हो जाता है, तो अन्य टीमें उसे अपनी टीम में शामिल करने की पूरी कोशिश करेंगी. इसलिए, आरसीबी को आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी से पहले समझदारी से उसे रिटेन करना चाहिए. यदि वह नीलामी प्रक्रिया शुरू होने से पहले भारत के लिए डेब्यू करते हैं तो आरसीबी को इस खिलाड़ी को साइन करने में अधिक धनराशि देनी होगी. हालांकि, उसमें क्षमता को देखते हुए, निर्णय इसके लायक होगा.

4) ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल भी एक खिलाड़ी हैं, जिसे आरसीबी की टीम रिटेन करने पर विचार कर रही होगी. तीसरे अनकैप्ड खिलाड़ी की कीमत पिछले संस्करणों के अनुसार लगभग 7 करोड़ रुपये होगी. यदि वह नीलामी में है, तो मैक्सी निश्चित रूप से अधिक राशि के लिए जाएगा. अगर आरसीबी उसे रिटेन करती हैं तो फ्रैंचाइज़ी बल्लेबाजी क्रम को काफी मजबूत कर सकती हैं. इस खिलाडी टी20 का एक बेहद उपयोगी खिलाड़ी हैं, इसलिए, आरसीबी IPL 2022 से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को रिटेन रख सकती है.

5) मोहम्मद सिराज

आरसीबी के पास युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और हर्षल पटेल जैसे कई विकल्प हैं अगर वे किसी खिलाड़ी को बनाए रखना चाहते हैं. हालाँकि, वे सिर्फ मोहम्मद सिराज के साथ आगे बढ़ने के लिए इच्छुक हो सकते हैं. उन्होंने एक क्रिकेटर के रूप में बेहद सुधार किया है और इस समय वह फॉर्म में चरम पर हैं. खिलाड़ी के पास भविष्य के संस्करणों के लिए RCB के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की क्षमता है. वॉशिंगटन सुंदर भी एक विकल्प हो सकते हैं, लेकिन तमिलनाडु का खिलाड़ी टी20 प्रारूप में बल्ले से प्रभावित नहीं कर पाया है, ऐसे में सिराज सबसे उत्तम दावेदार दिखाई देते हैं.

close