IPL में सबसे ज्यादा बार पॉइंट्स टेबल में टॉप करने वाली 3 टीमें


टी20 क्रिकेट का पर्व कहा जाने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14वां सीजन खेला जा रहा है. ये एक ऐसी प्रतियोगिता हैं, जिसे जीतने के लिए इसमें हिस्सा लेने वाली प्रत्येक टीम कड़ी मेहनत करती हैं हालाँकि सर्वश्रेष्ठ टीम खिताब जीतने में सफल हो पाती हैं.

आज इस लेख में हम 3 ऐसी टीमों बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल में सबसे अधिक बार पॉइंट टेबल टॉप किया हैं.

3) दिल्ली डेयरडेविल्स- 2 बार

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का नाम इस सूची में देखकर फैन्स हैरान हो जायेगे. दरअसल दिल्ली आईपीएल इतिहास की अकेली ऐसी टीम हैं, जो सभी 12 सीजन खेली हैं हालाँकि आज तक अभी आईपीएल के फाइनल में जगह नहीं बना पायी हैं. लेकिन हैरानी वाली बात ये हैं कि दिल्ली की टीम ने आईपीएल के पॉइंट टेबल में 2009 और 2012 में टॉप पर रही थी.

2) चेन्नई सुपर किंग्स- 2 बार

एमएस धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स सबसे कंसिस्टेंट आईपीएल टीम रही हैं. टीम ने अब तक आईपीएल के 10 सीजन खेले है और दस बार को प्लेऑफ में जगह बनायीं हैं, इसके आलावा 3 बार टीम ने आईपीएल भी जीता हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल में 2 बार पॉइंट टेबल में बादशाहत भी शामिल की है.

1) मुंबई इंडियंस- 4 बार

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस इस सूची में टॉप पर हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई टीम ने अब तक सबसे अधिक 4 बार आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं. इसके आलावा 4 बार पॉइंट टेबल टॉप के साथ इस सूची में मुंबई की टीम टॉप पर हैं.

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लायंस की टीम पॉइंट टेबल में 1-1 टॉप रह चुकी हैं.

आपको क्या लगता हैं आईपीएल 2021 में कौनसी टीम पॉइंट टेबल टॉप कर सकती हैं? कमेन्ट बॉक्स में अपना जवाब देना न भूले.

close