साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-4 भारतीय, विराट कोहली लिस्ट में नही

 


भारतीय टीम को साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट मे सबसे बड़ा मैच 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। इस साल भारत ने 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 4 में टीम ने जीत हासिल की है। इस साल भारत ने 2 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया में खेले जबकि बाकी के 4 इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर खेले हैं।

टेस्ट क्रिकेट में फिलहाल यह साल भारत के लिए शानदार रहा है क्योंकि टीम ने 2 टेस्ट सीरीज में कब्जा किया है। वहीं गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को काफी प्रभावित किया है। जिसके बाद हम आपको इस साल टेस्ट क्रिकेट में अभी तक भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

4 – शुभमन गिल (298 रन)

युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के जरिए सभी को काफी प्रभावित किया है। गिल ने इस साल खेले गए 6 टेस्ट मैचों की 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 29.80 के औसत से 298 रन बना चुके हैं। जिसमें 3 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। शुभमन की खेली गई 91 रनों की पारी इस उनकी सर्वश्रेष्ठ रही है।

3 – चेतेश्वर पुजारा (341 रन)

नंबर 3 पर लगातार अपनी जिम्मेदारी को निभाते नजर आ रहे चेतेश्वर पुजारा के लिए भी यह साल एक बल्लेबाज के तौर पर अभी तक शानदार रहा है। पुजारा ने इस साल खेले 6 टेस्ट मैचों की 10 पारियों बल्लेबाजी करते हुए 34.10 के औसत से 341 रन बना चुके हैं। जिसमें 4 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

2 – रोहित शर्मा (474 रन)

ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर खुद को लिमिटेड ओवर्स में साबित कर चुके रोहित शर्मा के लिए टेस्ट में अभी साबित करना बाकी है। हालांकि रोहित ने इस साल खेले 6 टेस्ट मैचों की 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 47.40 के औसत से 474 रन बना चुके हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं।

1 – ऋषभ पंत (515 रन)

भारतीय टीम के मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जिस तरह से प्रदर्शन किया उसकी चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में देखने को मिली। पंत की ब्रिस्बेन के मैदान में खेली गई मैच विनिंग पारी के बाद से उनकी जगह टीम में पूरी तरह से पक्की हो चुकी थी। पंत इस साल 6 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में 64.38 के औसत से 515 रन बना चुके हैं। इसमें 1 शतक और 4 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं।

close