हरियाणा के 22 जिलों में तेजी से बदले कोरोना के आंकड़े, जाने अपने जिले का हाल


चंडीगढ़: हरियाणा में लॉकडाउन लागू होने के बाद सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं. प्रदेश में अब कोरोना के केस ( haryana corona update) काफी कम हो रहे हैं. अगर बात ताजा हेल्थ बुलेटिन की बात करें तो शनिवार को हरियाणा से 723 नए मरीज (haryana new corona positive case) सामने आए हैं.

सबसे ज्यादा 75 मामले हिसार से सामने आए हैं. इसके अलावा 67 मामले यमुनानगर, 66 मामले पंचकूला, 55 मामले सिरसा, 57 मामले करनाल और 37 मामले फरीदाबाद से सामने आए हैं.

अगर बात गुरुग्राम की करें तो साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से कम हो रही है. किसी वक्त में गुरुग्राम से सबसे ज्यादा नए कोरोना मरीज आया करते थे, लेकिन अब गुरुग्राम से सामने आने वाले नए मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट देखने को मिली है. शनिवार को गुरुग्राम से 45 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा गुरुग्राम में एक्टिव मरीजों की संख्या 812 रह गई है.



723 नए मरीज (haryana new corona positive case) सामने आने के बाद हरियाणा में एक्टिव मरीजों (haryana active cases) की संख्या 9,974 ही रह गई है. वहीं अगर शनिवार को कोरोना से ठीक हुए मरीजों की बात करें तो 24 घंटे में पूरे प्रदेश से 1,744 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.

अगर बात शनिवार को कोरोना से हुई मौतों की करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना से 59 मरीजों ने दम तोड़ा है. इसके साथ ही हरियाणा में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 8,664 पहुंच गया है. इसके अलावा हरियाणा में अब तक 92,60,500 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. वहीं खुशी की बात ये है कि हरियाणा में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 97.42 फीसदी से बढ़कर 97.55 फीसदी हो गया है.

close