Indian Navy Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए नेवी में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आज से आवेदन शुरू


भोपाल। भारतीय नौसेना में मैट्रिक रिक्रूट (MR) की नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. नौसेना ने मैट्रिक रिक्रूट की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ऐसे में सेलर एमआर के लगभग 350 रिक्त पदों पर चयन प्रक्रिया के लिए आवेदन आमंत्रित किये जाने हैं. आवेदन प्रक्रिया 19 जुलाई यानी सोमवार से शुरू हो गई है. रिक्त पदों पर आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू
भारतीय नौसेना द्वारा जारी रिक्त पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए joinindiannavy.gov.in वेबसाइट पर जा सकते हैं. रिक्त पदों के लिए आवेदन 19 से 23 जुलाई 2021 तक ही हो सकेंगे.

350 रिक्त पदों पर भर्ती
बता दें कि, अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता के आधार पर किया जाएगा. दरअसल, नौसेना के कुल 350 पदों के महज 1750 उम्मीदवारों को ही परीक्षा और पीएफटी के लिए आमंत्रित किया जाएगा. दरअसल, कोरोना महामारी के चलते उम्मीदवारों की संख्या में कमी की गई है. रिक्त पदों के लिए वरियता 10वीं के अंकों के आधार पर ही दी जाएगी


महत्वपूर्ण तिथि

  • आवेदन की तिथि- 19 जुलाई 2021
  • आवेदन की अंतिम तिथि-23 जुलाई 2021
  • पदों की संख्या- 350 पद


उम्मीदवार की योग्यता
भारतीय नौसेना के सेलर मैट्रिक रिक्रूट पदों पर अवेदन के लिए एमआर नोटिफिकेशन 2021 के अनुसार, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार ही आवेदन के पात्र होंगे. बता दें कि रिक्त पदों के लिए वही, उम्मीदवार योग्य होंगे जिनका जन्म 1 अप्रैल 2001 के पहले और 30 सितंबर 2004 के बाद नहीं हुआ होगा.

नोट- अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई सभी जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ लें.

close