5 खिलाड़ी जो विराट कोहली की जगह आरसीबी के अगले कप्तान बन सकते हैं


टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही, आरसीबी के प्रशंसकों के मुंह में खट्टा स्वाद रह गया था क्योंकि विराट कोहली ने घोषणा की थी कि वह टूर्नामेंट के समापन के बाद फ्रेंचाइजी के नेतृत्व को त्याग देंगे। कहा जा रहा था कि वह तब तक फ्रेंचाइजी के लिए खिलाड़ी बने रहेंगे जब तक कि वह टूर्नामेंट खेलना जारी नहीं रखेंगे।

कोहली का यह निर्णय एक और विस्फोटक विज्ञप्ति के मद्देनजर आया, जो कोहली द्वारा विश्व कप के बाद देश की टी 20 कप्तानी को त्यागने के साथ अभी भी मरना बाकी है।

चूंकि यह एक बड़ी विज्ञप्ति है जो अभी भी क्रिकेटिंग रोस्टर में भारी चक्कर लगा रही है, एक और कारक जो क्रिकेट प्रशंसकों के दिमाग में पहले ही तैर चुका है, वह यह है कि अगला कौन है?

इस कहानी में, हम उन पांच खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे जो आरसीबी के लिए कोहली की जगह ले सकते हैं और चीजों को और अधिक अराजक बनाने के लिए, हम मेगा-नीलामी को मिक्स में फेंक देंगे।

#1 एबी डिविलियर्स

उम्मीद है कि आरसीबी आगामी नीलामी में दक्षिण अफ्रीकी आइकन को बरकरार रखेगी क्योंकि उसके पास अभी भी कुछ सीजन बाकी हैं। एक संभावना है कि चैलेंजर्स उनके नेतृत्व में शुरुआत करना पसंद करेंगे क्योंकि वह टीम के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक रहे हैं और कुछ हद तक बहुमुखी प्रतिभा के साथ आए हैं जिसके लिए हम उन्हें जानते हैं। पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम का नेतृत्व करने का उनका अनुभव उन्हें कप्तानी का पसंदीदा बना देगा।

#2 डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स हैदराबाद के साथ संबंधों में हाल की खाई के साथ, वार्नर बहुत अच्छी तरह से ऑरेंज आर्मी से दूर हो सकते हैं। वह गेंद के सबसे कुशल स्ट्राइकरों में से एक है और एक अथक सलामी बल्लेबाज है। वह एक जुझारू शुरुआत के साथ खेल का स्वर सेट कर सकता है और यह मैच की किस्मत को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उनकी पिछली प्रतिष्ठा आरसीबी के हित में बहुत अच्छी तरह से काम कर सकती है क्योंकि वे कोहली को कप्तान के रूप में बदलने के लिए एक दावेदार की तलाश में हैं।

#3 श्रेयस अय्यर

हालांकि इस युवक को दिल्ली द्वारा बनाए रखने की सबसे अधिक संभावना है, हालांकि, अब तक उसकी अनुपस्थिति ने यहां और कुछ विचारों को जन्म दिया है। हालांकि यह निश्चित नहीं है कि वह आसन्न मैचों में कैसा प्रदर्शन करेंगे, उन्होंने पिछले अभियान में दिल्ली को खिताबी जीत दिलाई। उन्होंने टीम को आईपीएल के अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तक ले जाने में कुछ असाधारण कौशल दिखाया है और उनका शांत कद ही उन्हें एक अनूठा विकल्प बना देगा जो दिल्ली को पंत के साथ रहना चाहिए।

#4 ग्लेन मैक्सवेल

आरसीबी ने मैक्सवेल को पटखनी देने के लिए एक भाग्य खर्च किया और ऑस्ट्रेलियाई ने अब तक टूर्नामेंट के चल रहे संस्करण में सुंदर उपायों का भुगतान किया है। वह दुनिया भर में विभिन्न फ्रेंचाइजी लीगों में एक सफल नाम रहा है। उसके पास अपने बेल्ट के तहत बहुत अनुभव है और एक कप्तान होने के नाते, वह बीबीएल और दुनिया के अन्य लीगों में अपने खेल के दिनों को देखते हुए टीम को गौरव की ओर ले जाने में सक्षम होगा। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए बीच में आरोप लगते हैं और प्रेरित किया है मध्यक्रम के खूबसूरत।

#5 हार्दिक पांड्या

यह एक आश्चर्य के रूप में आ सकता है लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के साथ रिटेन करने के लिए जाएगी। इसका मतलब है कि मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज को रिलीज किया जा सकता है। हालांकि उन्होंने पहले किसी की कप्तानी नहीं की है लेकिन उनका प्रदर्शन मुंबई इंडियंस के लिए महत्वपूर्ण रहा है। यह आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर बैंगलोर वास्तव में चीजों को हिला देना चाहता है और गेंद के सबसे बड़े स्ट्राइकर में से एक को टीम में लाना चाहता है।

close