2 देशों के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले 3 खिलाड़ी

 

टी ट्वेंटी विश्वकप शुरू हो चुका है। मुकाबले भी शुरू हो गए हैं और रोमांच भी बढ़ गया है। एक खिलाड़ी का 2 देशों से खेलना तो हमने पहले भी देखा है। क्योंकि मोर्गन पहले आयरलैंड से खेलते थे और उसके बाद इंग्लैंड से खेलते हुए उन्होंने इंग्लैंड की टीम को विश्व चैंपियन बनाया। लेकिन आज हम उन तीन खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने दो अलग देशों से प्रतिनिधित्व किया है।

डर्क नैनीस

डर्क नैनीस ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व खिलाड़ी जिन्होंने 2010 का T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेला और 2009 का T20 वर्ल्ड कप उन्होंने नीदरलैंड की टीम से खेला था। यह दो बड़ी दिलचस्प चीजें हैं क्योंकि नीदरलैंड की ओर से 2009 का T20 वर्ल्ड कप मैच खेले थे उसके बाद उन्होंने अपना देश बदला और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया से 2010 का T20 वर्ल्ड कप खेलने उतरे और काफी ज्यादा विकटें भी ली थी।

रुलोफ वंडर मार्वे

रुलोफ वंडर मार्वे इन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 और वनडे क्रिकेट खेला था। हालांकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल पाए क्योंकि उन्हें टीम में मौके बहुत कम मिलते थे।इसके बाद उन्होंने 2015 में नीदरलैंड की ओर रुख कर लिया उसके बाद 2015 में वह नीदरलैंड के लिए क्रिकेट खेलते नजर आए और उन्होंने नीदरलैंड के लिए t20 विश्व कप भी खेला।

डेविड वीसा

दक्षिण अफ्रीका के लिए 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले डेविड वीसा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए लम्बे समय तक क्रिकेट खेला है। हालांकि उन्हें उतने ज्यादा मौके नहीं मिले इसलिए उन्होंने काउंटी की ओर रुख कर लिया। काउंटी खेलने के बाद उन्होंने नामीबिया की तरफ से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया और उसके बाद 2021 टी 20 वर्ल्ड कप में नामीबिया की तरफ से प्रतिनिधित्व किया और एक मुकाबला अपने दम पर भी जिताया।

close