आईपीएल इतिहास में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 4 खिलाड़ी, लिस्ट में 3 भारतीय

 

एक टी20 मैच में 20वां ओवर अंतिम ओवर होता है और बल्लेबाज इन छह गेंदों में अधिकतम जोखिम उठाने की कोशिश करते हैं। 20वें ओवर में गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज जबरदस्त दबाव में होता है, क्योंकि ज्यादातर मौकों पर वह 20वें ओवर में या तो अच्छी तरह से सेट बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहा होता है या फिर हार्ड हिटिंग फिनिशरों को।

आईपीएल के 20वें ओवर में कई बल्लेबाजों ने रन बनाने की कला में महारत हासिल कर ली है. छक्का लगाना अंतिम ओवर में योगदान देने का सबसे अच्छा तरीका है, और आज के इस लेख में, हम उन चार खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे जिन्होंने आईपीएल की पारी के अंतिम ओवर में सबसे अधिक छक्के लगाए हैं।

4. हार्दिक पांड्या- 20वें ओवर में 23 छक्के

इस सूची में आने वाले तीन भारतीय बल्लेबाजों में से एक मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं। ऑलराउंडर ने आईपीएल की एक पारी के आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करते हुए 23 बार गेंद को पार्क के बाहर फेंका है। हार्दिक इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस टीम के लिए भरोसेमंद फिनिशर रहे हैं। वह कुछ समय के लिए फॉर्म से बाहर हो गए थे, लेकिन बड़ौदा के इस स्टार ने हाल ही में पंजाब किंग्स के खिलाफ 40 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली।

3. रोहित शर्मा - 23 छक्के

हार्दिक पांड्या की आईपीएल टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक और खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी टीम की आईपीएल पारी के अंतिम ओवर में 23 छक्के लगाए हैं। शर्मा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत डेक्कन चार्जर्स में वर्ष 2008 में की थी। तीन सीज़न के बाद, वह मुंबई इंडियंस में चले गए और तब से उसी फ्रेंचाइज़ी के लिए खेले। रोहित को लोकप्रिय रूप से 'हिटमैन' कहा जाता है और यह आंकड़ा साबित करता है कि क्यों।

2. कीरोन पोलार्ड- 20वें ओवर में 30 छक्के

इस सूची में शामिल होने वाला एक और मुंबई इंडियंस स्टार किरोन पोलार्ड है। कैरेबियाई स्टार के नाम आईपीएल पारी के अंतिम ओवर में किसी विदेशी खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। पोलार्ड ने 2010 में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में पदार्पण किया और वर्तमान में टीम के लिए अपना 12 वां सीजन खेल रहे हैं।

1. एमएस धोनी - 50 छक्के

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी कल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल की पारी के आखिरी ओवर में 50 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। धोनी ने 20वें ओवर में सिद्धार्थ कौल की गेंद पर छक्का लगाकर यह उपलब्धि हासिल की।

close