वेस्टइंडीज के विस्टफोटक ओपनर एविन लुईस ने चुनी अपनी सर्वकालिक टी20 इलेवन, एमएस धोनी सहित 5 भारतीय को किया शामिल


वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एविन लुईस ने अपना सर्वकालिक टी 20 इलेवन चुना और भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को टीम का शीर्षक दिया। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के लिए खेलने वाले लुईस को फ्रेंचाइजी ने अपनी सर्वकालिक टी20 एकादश साझा करने के लिए कहा था।

लुईस ने दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से एक-एक के साथ तीन कैरेबियाई और पांच भारतीय क्रिकेटरों को चुना। उन्होंने पहले स्थान के लिए क्रिस गेल और रोहित शर्मा को नामित किया।

तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने विराट कोहली को चुना, उसके बाद चौथे नंबर पर एबी डिविलियर्स को चुना। दोनों क्रिकेटर आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक साथ खेल रहे हैं।

सबसे छोटे प्रारूप में प्रभावशाली संख्या वाले कीरोन पोलार्ड को भी टीम में शामिल किया गया है। पोलार्ड टी20 के बेहतरीन खिलाड़ियों में से हैं और उनमें बल्लेबाजी के अलावा नेतृत्व क्षमता भी है।

लेकिन लुईस ने धोनी को टीम का नेतृत्व करने और अपने सर्वकालिक टी 20 इलेवन के विकेटकीपर के रूप में खेलने के लिए नामित किया। आंद्रे रसेल और रवींद्र जडेजा टीम के दो प्रसिद्ध ऑलराउंडर हैं।

तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए 29 वर्षीय ने जसप्रीत बुमराह और मिशेल स्टार्क को चुना, जबकि जडेजा के साथ विश्व स्तरीय स्पिनर राशिद खान होंगे।

एविन लुईस की ऑल-टाइम टी 20 इलेवन: क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, कीरोन पोलार्ड, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मिशेल स्टार्क

close