4 खिलाड़ी जो टी20 विश्व कप टीम में हैं, लेकिन आईपीएल 2021 में एक भी मैच नहीं खेला

 

आईपीएल 2021 वर्तमान में मध्य पूर्व में चल रहा है, जिसमें दुनिया भर के बड़े नाम टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं। चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न में खेलने वाले अधिकांश स्टार खिलाड़ी भी आगामी टी 20 विश्व कप के दौरान एक्शन में होंगे।

की पसंद के ग्लेन मैक्सवेल , केएल राहुल, राशिद खान और मुस्तफिज़ूर रहमान टी -20 विश्व कप के महान स्पर्श आगे कर रहे हैं। आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन देखकर उनकी संबंधित टीमें खुश होंगी।

हालांकि, अपने-अपने देश की टी20 वर्ल्ड कप टीम में मौजूद सभी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है. इस सूची में, हम उन चार खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे, जिन्हें T20 विश्व कप टीम में चुना गया है, लेकिन IPL 2021 में बेंचों को गर्म कर रहे हैं।

#1 मिशेल सेंटनर, चेन्नई सुपर किंग्स

कीवी ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर कई सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का हिस्सा रहे हैं। हालांकि, सीएसके टीम प्रबंधन ने नियमित रूप से उनकी सेवाओं का उपयोग नहीं किया है।

आगामी टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के स्पिन आक्रमण के अहम सदस्य बने सेंटनर ने अब तक आईपीएल 2021 में एक भी मैच नहीं खेला है. यह देखना दिलचस्प होगा कि टूर्नामेंट खत्म होने से पहले मैच मिलता है या नहीं।

#2 सैम बिलिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को आईपीएल 2021 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने साइन किया था। ऐसा लगता है कि डीसी ने उन्हें केवल ऋषभ पंत के लिए विकेटकीपिंग विकल्प रखने के लिए साइन किया था।

चूंकि पंत ने आईपीएल 2021 में राजधानियों के लिए सभी खेल खेले हैं, इसलिए बिलिंग्स को खेलने का एक भी मौका नहीं मिला है। दाएं हाथ का बल्लेबाज मेगा इवेंट से पहले कुछ मैच अभ्यास करने का इच्छुक होगा।

#3 ओशेन थॉमस, राजस्थान रॉयल्स

कैरेबियाई तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की आईपीएल 2021 टीम में देर से शामिल हुए। प्रतियोगिता के पहले चरण के दौरान दाएं हाथ का तेज टीम का हिस्सा नहीं था, लेकिन आरआर ने उन्हें आईपीएल 2021 के यूएई लेग से पहले एक प्रतिस्थापन के रूप में अपनी टीम में शामिल किया।

जबकि कई लोगों को उम्मीद थी कि थॉमस आरआर के तेज आक्रमण का नेतृत्व करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रॉयल्स ने अपने विदेशी तेज गेंदबाजों के वर्ग में थॉमस पर मुस्तफिजुर रहमान और क्रिस मॉरिस को प्राथमिकता दी है।

#4 दुष्मंथा चमीरा, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

दुष्मंथा चमीरा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) द्वारा हस्ताक्षरित एकमात्र प्रतिस्थापन खिलाड़ी हैं, जो अभी तक आईपीएल 2021 में नहीं खेले हैं। यूएई में प्रतियोगिता फिर से शुरू होने से पहले, आरसीबी ने टिम डेविड, वानिंदु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन और चमीरा की जगह पर हस्ताक्षर किए थे। उनके अनुपलब्ध विदेशी खिलाड़ियों के लिए।

डेविड, हसरंगा और गार्टन ने इस साल अपना डेब्यू किया है, लेकिन श्रीलंका के आईसीसी टी 20 विश्व कप टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा बेंच पर हैं। चूंकि चमीरा आईपीएल 2021 के प्लेऑफ़ शुरू होने से पहले आरसीबी टीम छोड़ देंगे, इसलिए बहुत कम संभावना है कि उन्हें बैंगलोर स्थित फ्रेंचाइजी के लिए खेलने का मौका मिलेगा।

चमीरा आरसीबी कैंप में प्राप्त अनुभव का उपयोग करने के लिए उत्सुक होंगे जब वह टी 20 विश्व कप 2021 में श्रीलंका के लिए खेलेंगे।

close