एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-4 अनकैप्ड गेंदबाज, लिस्ट में 3 RCB के गेंदबाज

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सीमर हर्षल पटेल ने बुधवार को एक आईपीएल सीजन में एक अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आईपीएल 2021 में मौजूदा पर्पल-कैप धारक हर्षल ने दुबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। हर्षल ने राजस्थान की पारी के अंतिम ओवर में तीन विकेट चटकाए और जिसके चलते राजस्थान की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 149 रन पर सीमित हो गई।

हर्षल के 26 विकेटों ने उन्हें टीम के साथी युजवेंद्र चहल के एक सीजन (23) में एक अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने के मामले पछाड़ दिया है। साल 2015 में फ्रैंचाइजी के लिए अपने पहले वर्ष में चहल ने ये कारनामा किया था।

2021 सीजन हर्षल पटेल के लिए यादगार सीजन साबित हो रहा है। इस साल की शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड के माध्यम से आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

अपने नौवें आईपीएल सीजन में 30 वर्षीय पटेल ने 59 मैचों में 72 विकेट लिए हैं। जिसमें एक पांच विकेट हॉल है और उन्होंने ये कारनामा मुंबई इंडियंस के खिलाफ इसी सीजन में किया था। हर्षल ने बीते रविवार को MI के खिलाफ RCB के लिए सनसनीखेज हैट्रिक भी ली थी।

rcb

close