जब आईपीएल में चेन्नई के लिए चीयरलीडर बनी थी जैक कैलिस की बहन, भाई के आउट होने का मनाया था जश्न

 

जैक्स कैलिस यकीनन इस खेल में सबसे महान ऑलराउंडर हैं। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने भी इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी उत्कृष्टता लाई। दो फ्रेंचाइजी में, उन्होंने 98 मैचों में 2427 रन बनाने के अलावा 65 विकेट लिए। हालाँकि, उन्हें अपने आईपीएल करियर में एक अजीब क्षण का सामना करना पड़ा है । इस लेख में, हम एक उदाहरण पर एक नज़र डालते हैं जब जैक्स कैलिस की बहन ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने भाई की बर्खास्तगी का जश्न मनाया।

आईपीएल के शुरुआती सीज़न में चीयरलीडर्स थीं

आईपीएल के शुरुआती सीज़न में बाउंड्री पर चीयरलीडर्स की मौजूदगी थी। प्रत्येक टीम के पास चीयरलीडर्स का अपना सेट था, जो जब भी मैदान पर सफलता के क्षण का आनंद लेते थे, तब नृत्य करते थे। इस अभ्यास को खेल को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए समझा गया था।

हालाँकि, यह जल्द ही मुश्किल में पड़ गया क्योंकि चीयरलीडर्स के होने से खेल को सामान्य रूप से नुकसान होने का संदेह होने लगा। इसके अलावा, कुछ चीयरलीडर्स द्वारा असुरक्षित वातावरण की शिकायत के बाद, इस प्रथा को समाप्त कर दिया गया।

जब जैक्स कैलिस की बहन ने अपने भाई की बर्खास्तगी का जश्न मनाया

जैक्स कैलिस की बहन जेनाइन कैलिस भी आईपीएल में चीयरलीडर थीं। वह दक्षिण अफ्रीका में आयोजित प्रतियोगिता के दूसरे संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स के चीयरलीडर्स कैंप का हिस्सा थीं। कैलिस उस समय आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। सीएसके के खिलाफ एक खेल में , कैलिस आउट हो गए और व्यावसायिकता दिखाते हुए, जेनाइन ने सीएसके के लिए जयकार करने में अपने सहयोगियों का अनुसरण किया। क्रिकेटर ने भी इसे खेल भावना से लिया।

एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा था, “चूंकि वह एक बच्ची थी, जेनिस को नृत्य करने में दिलचस्पी थी। उसे चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मौका मिला है और वह परिवार को गौरवान्वित कर रही है। जब मैं चेन्नई के खिलाफ आउट हुआ तो उन्होंने बहुत अच्छा डांस किया। जब मैं चेन्नई के खिलाफ फिर से खेलूंगा तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अतिरिक्त सावधानी बरतूंगा।

आरसीबी के साथ अपने कार्यकाल के बाद, कैलिस केकेआर चले गए । कोलकाता स्थित फ्रैंचाइज़ी के लिए हेड कोच की भूमिका निभाने से पहले उन्होंने कुछ वर्षों तक खेला।

close