CSK के 3 खिलाड़ी जिन्होंने पिछले 9 सालों में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता, नंबर 1 का नाम जानकर होगी हैरानी

 

आईपीएल मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतना हर उस खिलाड़ी का सपना होता है जो इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी से अनुबंध अर्जित करता है। हालाँकि, इसे हासिल करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में सबसे लगातार टीमों में से एक रही है, और उनकी सफलता के पीछे एक मुख्य कारण यह रहा है कि लगभग हर मैच में टीम के लिए एक नया हीरो होता है।

चेन्नई स्थित फ्रैंचाइज़ी ने पहले ही आईपीएल 2021 प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, और अगर कोई ध्यान से देखे तो उन्हें पता चलेगा कि सीएसके के कई अलग-अलग खिलाड़ी हैं जिन्होंने प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार जीता है। लेकिन आज की इस सूची में, हम उन शीर्ष तीन खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे, जिन्होंने पिछले नौ वर्षों में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए सबसे अधिक मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार जीते हैं:

3. सुरेश रैना - 7 प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार

सुरेश रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण मिस्टर आईपीएल का उपनाम अर्जित किया है। रैना व्यक्तिगत कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले संस्करण से चूक गए थे, लेकिन अब वह वापस आ गए हैं। बाएं हाथ का बल्लेबाज अभी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नहीं है, लेकिन पिछले नौ सत्रों में, उसने आईपीएल मैचों में सीएसके की जर्सी दान करते हुए सात प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीते हैं।

2. एमएस धोनी - 9

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान एमएस धोनी ने पिछले कुछ आईपीएल मैचों में कोई बड़ी पारी नहीं खेली है, लेकिन वह अभी भी पिछले नौ सीज़न में सबसे अधिक मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार पाने वाले सीएसके खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। धोनी ने नौ पुरस्कार जीते हैं, जिससे प्रति सीजन में औसतन एक पुरस्कार मिलता है।

1. रवींद्र जडेजा - 11

पिछले नौ सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दस से अधिक मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं । यह ध्यान देने योग्य है कि जडेजा 2012 में टीम में शामिल हुए थे, और सीएसके टीम में आने के बाद से, किसी भी खिलाड़ी ने उनसे अधिक प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार नहीं जीता है। आप यहां सूची देख सकते हैं:


close