India vs Pakistan match: कोहली-आज़म के रिकार्ड्स जबरदस्त, जानिए कौन रहेगा अव्वल


भारत- पाकिस्तान के मैच का इंतज़ार बहुत बेसब्री से किया जा रहा है, और दोनों टीम अपने अपने बेस्ट प्लेयर के साथ मैदान में उतरने को तैयार है. भारतीय कप्तान विराट कोहली जोकि फिलहाल अपने पुरे फॉर्म में नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रही है की पकिस्तान के खिलाफ होने वाले  मुकाबले में वो कुछ अलग कारनामा कर के दिखाएंगे, वहीं विराट के साथ जिस पाकिस्तानी खिलाड़ी की तुलना की जाती है, वो है पकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म. 

विराट कोहली बाबर आज़म  के टी-20 रिकार्ड्स 

बाबर आज़म के इंटरनेशनल टी-20 रिकॉर्ड की तरफ नजर डाले तो उन्होंने 2016 में अपना पहला  मैच खेला था और अब तक वो 66 मैच खेलकर 2204 रन बनाए है. वहीं अगर विराट कोहली के रिकार्ड्स की तरफ नजर डाले तो विराट ने भी अब तक 90 मैचों में 3159 रन बनाए है. अब दोनों कप्तानों में से कौन किसपर भारी पड़ेगा, ये तो 24 तारीख को ही  पता चलेगा. लेकिन पाकिस्तान में कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो मैच का रुख अपने तरफ मोड़ सकते है जैसे की कप्तान बाबर आज़म, मोहम्मद हाफिज, हसन अली, सरफ़राज़ अहमद, फखर ज़मान. वहीं भारतीय बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ अभी अभी आईपीएल खेल कर आये है और प्रैक्टिस मैच में जिस तरह से भारतीय टीम ने परफॉरमेंस दिया है, उससे यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि भारत पाकिस्तान पर भारी पड़ेगा. 

कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे आमने-सामने 

जहां विराट बनाव बाबर आज़म होंगे, तो वहीं मोहमद हाफिज के खिलाफ रोहित शर्मा होंगे. सरफ़राज़ अहमद को टक्कर देने लोकेश राहुल, ईशान किशन भी मैदान पर उतरने वाले है. हसन अली की गेंदबाज़ी अगर भारत का लय बिगाड़ सकती है तो वहीं भुवनेस्वर के गेंद के आगे पाकिस्तान घुटने टेक सकती है. ओवरआल अगर देखा जाए तो भारत अभी पाक्सितान परफॉरमेंस के मामले में मीलों आगे है. अगर पाकिस्तान 24  तारीख के मुकाबले को जीतेगी तो इतिहास बनेगा लेकिन भारत जीत हासिल करती है तो इतिहास दोहराया जायेगा हमेशा की तरह.

close