IPL 2021: 3 खिलाड़ी जिन्हें पंजाब किंग्स 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है

 पंजाब किंग्स (PBKS) करीब आने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। पीबीकेएस पिछले साल भी क्वालीफाई करने के करीब था लेकिन अपने अंतिम कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहा और बाहर हो गया। इस साल भी यही कहानी दोहराई गई क्योंकि लीग चरण के अंत में पीबीकेएस महत्वपूर्ण गेम हार गया था।

कई प्रशंसकों को उम्मीद थी कि पंजाब किंग्स इस साल शीर्ष 4 में जगह बनाएगी, क्योंकि उनकी टीम में उनकी प्रतिभा थी। जहां किंग्स द्वारा टूर्नामेंट में कुछ शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन किए गए, वहीं कई क्षेत्र ऐसे भी थे जहां मोहाली स्थित फ्रेंचाइजी बेहतर प्रदर्शन कर सकती थी।

आईपीएल 2021 के यूएई चरण में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उनकी करीबी हार ने उन्हें शीर्ष 4 में जगह दिलाई। अगले साल होने वाली एक मेगा नीलामी के साथ, पंजाब किंग्स टीम प्रबंधन को जल्द ही अपने पसंदीदा नामों को अंतिम रूप देना होगा। नीलामी से पहले रखने के लिए।

आईपीएल 2022 से पहले अनुमत रिटेंशन की सही संख्या अभी ज्ञात नहीं है, लेकिन पंजाब किंग्स निम्नलिखित तीन खिलाड़ियों की सेवाओं को बनाए रखने पर विचार कर सकता है।

# 1 केएल राहुल -

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ीकेएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 98 रनों की शानदार पारी खेली
केएल राहुल का बल्लेबाजी प्रदर्शन आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए कुछ उज्ज्वल स्थानों में से एक था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले साल ऑरेंज कैप जीती थी, और इस सीजन में वह 54 लीग मैचों के बाद बल्लेबाजी चार्ट पर नंबर एक है।

राहुल ने पूरे टूर्नामेंट में अविश्वसनीय निरंतरता के साथ बल्लेबाजी की। वह सीज़न के पहले चरण के दौरान एक मैच से चूक गए लेकिन फिर भी अन्य बल्लेबाजों की तुलना में अधिक रन बनाने में सफल रहे।

चूंकि उन्होंने अब कप्तानी का अनुभव भी हासिल कर लिया है, इसलिए पंजाब किंग्स टीम प्रबंधन शायद आने वाले सीज़न के लिए अपने कप्तान को बनाए रखने की कोशिश करेगा।

#2 मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल एक और बल्लेबाज थे जिन्होंने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए असाधारण प्रदर्शन किया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व स्टार ने कप्तान केएल राहुल के साथ शानदार ओपनिंग पार्टनरशिप की थी।

अग्रवाल ने आईपीएल 2021 में कुल 441 रन बनाकर 12 मैच खेले। राहुल और मयंक की सलामी जोड़ी ने पिछले दो सत्रों में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है, इसे देखते हुए पंजाब किंग्स अपने दोनों भारतीय सितारों को बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

#3 मोहम्मद शमी

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पंजाब किंग्स के लिए लगातार विकेट चटकाए हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आईपीएल के 2021 संस्करण में मोहाली स्थित फ्रेंचाइजी के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे।

शमी ने किंग्स के लिए सभी 14 लीग मैचों में 19 विकेट लिए। उन्हें अर्शदीप सिंह का भरपूर समर्थन मिला । यदि पीबीकेएस सिंह और शमी की जोड़ी को जारी रखना चाहता है, तो वे दो खिलाड़ियों में से एक को बनाए रख सकते हैं और दूसरे खिलाड़ी के लिए अपने राइट टू मैच कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

चूंकि आईपीएल 2022 मेगा नीलामी नियम अभी तक बाहर नहीं हुए हैं, इसलिए यह अनुमान लगाना कठिन है कि दोनों में से किसी एक पेसर को बरकरार रखा जाएगा या नहीं। हालांकि, अगर नियम तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देते हैं, तो शमी अपने अनुभव के कारण तीसरा स्थान ले सकते हैं।

close